scriptपूर्व सरपंच के घर 60 लाख की डकैती, बंदूक की नोंक पर पति-पत्नी को बनाया बंधक | Robbery of 60 lakhs at house by taking husband and wife hostage | Patrika News
हरदा

पूर्व सरपंच के घर 60 लाख की डकैती, बंदूक की नोंक पर पति-पत्नी को बनाया बंधक

रात के अंधेरे में घर के पीछे वाले दरवाजे को तोड़कर घर में घुसे थे 5 बदमाश…

हरदाJun 06, 2023 / 08:36 pm

Shailendra Sharma

harda.jpg

हरदा. हरदा जिले के छीपाबड़ थाना इलाके के खमलाय गांव में पूर्व सरपंच के घर सोमवार-मंगलवार रात को पांच नकाबपोश बदमाशों ने घुसकर 60 लाख रुपए से अधिक के सोने के जेवरात और नकदी की लूट की। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और निरीक्षण किया। छीपाबड़ पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ डकैती का मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि विरोध करने पर घर में मौजूद पति-पत्नी को बदमाशों ने बंदूक की नोंक पर बंधक बना लिया और फिर फरार हो गए।

पीछे के दरवाजे से घुसे थे बदमाश
जानकारी के अनुसार रात 2.10 बजे गांव में पूर्व सरपंच हीरालाल पटेल के घर के पिछले दरवाजे को पांच नकाबपोशों ने लोहे की टॉमी से तोड़कर कमरे में घुसे और यहां रखी अलमारी से करीब 1 किलो सोने के जेवर व 20 हजार रुपए नकदी लूट लिए। जब आरोपी भागने लगे तो पटेल का छोटा बेटा आदित्य और उनकी बहू जाग गए। उन्होंने आरोपियों से जेवरात वापस रखने के लिए कहा तो एक आरोपी ने उनके सिर पर बंदूक तान दी। आरोपियों ने दोनों पति-पत्नी के हाथ-पैर साड़ी से बांध दिए और कमरे में छोड़कर भाग गए। दंपत्ति ने मशक्कत करके साड़ी में बंधे हाथों को छुड़ाया। इसके बाद आदित्य ने करीब 3 बजे अपने पिता हीरालाल पटेल को घटना की जानकारी दी।

 

यह भी पढ़ें

लाल जोड़े में एक्जाम देने पहुंची दुल्हन, सेहरा बांधे बाहर इंतजार करता रहा दूल्हा



बारंगा रोड तक पहुंचा पुलिस का डॉग
हीरालाल पटेल ने बताया बेटे से जानकारी लगते ही उन्होंने छीपाबड़ पुलिस को बताया। पुलिस करीब साढ़े 4 बजे घटनास्थल पर आई। पुलिस का डॉग भी सुबह करीब 6 बजे वारदात स्थल पर पहुंचा। घटना की जानकारी लगते ही एसपी संजीव कुमार कंचन भी खमलाय पहुंचे। उन्होंने दंपत्ति से घटना को लेकर पूछताछ की, वहीं पुलिस अधिकारियों ने बारीकी से लूट वाले कमरे की बारीकी से जांच की। इसके बाद पुलिस ने डॉग को घर के पिछले वाले हिस्से में भ्रमण कराया। डॉग जमीन को सूंघता हुआ बारंगा गांव मार्ग तक जाकर रूक गया।

 

यह भी पढ़ें

मकान मालकिन को मारकर नहाने चली गई थी कॉलेज गर्ल,पढ़ें पूरा मामला



बंद थे घर में लगे सीसीटीवी कैमरे
पुलिस ने डकैती की घटना को अंजाम देने वाले घर का जायजा लिया। घर के अंदर सीसीटीवी लगे हैं। लेकिन जब पुलिस ने कैमरों के फुटेज दिखवाने कहा तो पता चला कैमरे काफी दिनों से बंद हैं। अगर कैमरे चालू होते तो पुलिस को आरोपियों की पहचान करने में मदद मिलती। हालांकि पुलिस गांव तक पहुंचने वाले रास्तों से रात्रि में आने-जाने वाले लोगों के बारे में पता करवा रही है।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8ljsm2
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो