scriptकम रेवेन्यू रिकवरी पर डीएम शुभ्रा सक्सेना सख्त, अधिकारियों को दिए निर्देश | DM Shubhra Saxena instructed officers to improve revenue recovery news | Patrika News
हरदोई

कम रेवेन्यू रिकवरी पर डीएम शुभ्रा सक्सेना सख्त, अधिकारियों को दिए निर्देश

डीएम ने पूछा कि आखिर किन कारणों से टारगेट पूरे नहीं हुए हैं…

हरदोईNov 03, 2017 / 02:42 pm

नितिन श्रीवास्तव

DM Shubhra Saxena instructed officers to improve revenue recovery news

कम रेवेन्यू रिकवरी पर डीएम शुभ्रा सक्सेना सख्त, अधिकारियों को दिए निर्देश

हरदोई. जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना की अध्यक्षता में कर-करेत्तर एवं राजस्व कार्यों की समीक्षा बैठक में कहा कि राजस्व वादों का त्वरित गति से निस्तारण किया जाए। इसके लिए राजस्व न्यायालयों के अधिकारी नियमित रूप से वादों की सुनवाई करने के साथ गुण दोष के आधार पर जल्द से जल्द वादों का निस्तारण करें। डीएम ने कहा कि जिन विभागों ने अपने लक्ष्य के अनुसार राजस्व वसूली नहीं है कि वे लिखित रूप से बताएं कि आखिर किन कारणों से टारगेट पूरे नहीं हुए हैं। डीएम ने लक्ष्य से कम राजस्व बसूली करने वाले विभागों के अधिकारियों से जवाब तलब करते हुए रेवेन्यू रिकवरी टारगेट पूरे करने के निर्देश दिए।
अधिकारियों को दिए निर्देश

समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारियों व तहसीलदारों को निर्देश दिये कि राजस्व कार्यों में प्रगति लाने के साथ-साथ ही अपने न्यायालय में लंबित प्रकरणों को अधिक से अधिक निस्तारित करें। जिलाधिकरी ने कहा कि जिन विभागों की राजस्व वसूली लक्ष्य से कम है वह सभी कारण स्पष्ट करते हुये पत्र भेजें। जिलाधिकारी ने स्टाम्प, वाणिज्य कर, विद्युत, पीडब्ल्यूडी तथा नगर पंचायत पाली की खराब वसूली पर नाराजगी व्यक्त करते हुये निर्देश दिये कि अगले माह तक राजस्व वसूली शतप्रतिशत की जाये। बैठक में सिंचाई एवं विद्युत विभाग के अधिकारियों की अनुपस्थिति पर उन्होने नोटिस जारी करने के निर्देश अपर जिलाधिकारी डा विपिन कुमार को दिये।
ये रहे मौजूद

बैठक में सभी उप जिलाधिकारी, तहसीलदार, आबकारी अधिकारी, मण्डी सचिव, जिला गन्ना अधिकारी, जिला कृषि अधिकारी, सभी अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद व नगर पंचायत सहित अन्य संबन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

फॉगिंग कराने के निर्देश

अपर जिलाधिकारी विपिन मिश्र ने बताया कि जिले की सभी नगर पालिकाओं एवं नगर पंचायत के ईओ को फागिंग कराने के निर्देश दिए गए है। एडीएम ने बताया कि कुछ स्थानों पर फागिंग न होने की शिकायतें मिली थी जिस पर सभी सभी नगर पालिकाओं एवं नगर पंचायत के ईओ को फागिंग कराने के निर्देश दिए गए है साथ ही साफ सफाई दुरुस्त रखी जाए ताकि गन्दगी से फैलने वाली बीमारियों को पूरी तरह रोका जा सके। कहा कि इस ओर अगर लापरवाही हुई तो फिर कारवाही होगी।

Home / Hardoi / कम रेवेन्यू रिकवरी पर डीएम शुभ्रा सक्सेना सख्त, अधिकारियों को दिए निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो