scriptएग्जिट पोल का सबसे चौंकाने वाला नजीता, गठबंधन को मिल सकता है इस सीट से बड़ा झटका | exit poll 2019 of hardoi seat | Patrika News

एग्जिट पोल का सबसे चौंकाने वाला नजीता, गठबंधन को मिल सकता है इस सीट से बड़ा झटका

locationहरदोईPublished: May 20, 2019 12:23:32 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

अटकलों का दौर प्रत्याशियों की धड़कन बढ़ने के साथ ही बेचैनी सी महसूस करा रहा है

mayawa

एग्जिट पोल का सबसे चौंकाने वाला नजीता.. तीन बार से लगातार जीत रहे सांसद को मिलेगी बुरी हार, गठबंधन को सबसे बड़ा झटका

हरदोई. लोकसभा चुनाव के लिए मतदान प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और अब मतगणना के साथ नतीजों का इंतजार है । सात चरणों में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव के मतदान आखरी दिन 19 मई को देर शाम से शुरू हुआ नतीजों को लेकर सर्वे, एग्जिट पोल, अटकलों का दौर प्रत्याशियों की धड़कन बढ़ने के साथ ही बेचैनी सी महसूस करा रहा है।

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए सभी चरणों का मतदान संपन्न होने के बाद तमाम संस्थानों द्वारा एग्जिट पोल सर्वे जारी किए गए जिसमें जो कयास लगाकर के संभावित परिणाम बताए गए हैं उससे कहीं न कही प्रत्याशियों की बेचैनी बढ़ा दी। इन कयासों से जहां भाजपा प्रत्याशी अपनी जीत सुनिश्चित मान रहे है लेकिन संभावित कयासों को लेकर सपा बसपा गठबंधन प्रत्याशी से लेकर कांग्रेस के खेमे में बेचैनी के साथ ही अटकलों को सही नहीं माना जा रहा है।
आपको याद होगा कि हरदोई लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी जयप्रकाश और सपा – बसपा के प्रत्याशी उषा वर्मा के बीच सीधा मुकाबला हुआ है। यहां कांग्रेस लड़ाई में नहीं रही है और भाजपा और सपा बसपा के प्रत्याशियों के बीच हुए सीधे मुकाबले में अगर कयास को ही सही माना जाए तो भाजपा प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित नजर आ रही है। हरदोई सीट पर चौथे चरण में ही मतदान 27 अप्रैल को संपन्न हो गया था और तभी से ही भाजपा और भाजपा के खेमे के लोग भाजपा प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित मानते है लेकिन सपा बसपा गठबंधन के प्रत्याशी और सपा बसपा के वोट आधार और गत चुनाव के आंकड़े अपनी जीत मानते है। एग्जिट पोल के कयासों के बीच रिजल्ट को लेकर बेचैनी बढ़ती नजर आ रही है।
अब लोगों को 23 मई के दिन का इंतजार है जिस दिन पता चलेगा कि क्या रिजल्ट है क्योंकि लोगों को उम्मीद मतगणना से लगी हुई है। जाहिर सी बात है जैसे जैसे मतगणना का दिन नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे बेसब्री भी बढ़ती जा रही है और लोगों को चुनाव परिणाम का बेसब्री से इंतजार है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो