scriptबोले सांसद नरेश अग्रवाल , गोरखपुर मामले की हो सीबीआई जांच | Naresh Agarwal statement on gorakhpur strategy news in hindi | Patrika News
हरदोई

बोले सांसद नरेश अग्रवाल , गोरखपुर मामले की हो सीबीआई जांच

नरेश अग्रवाल ने कहा कि गोरखपुर कांड ह्रदय विदारक और आम जनमानस को झकझोरने वाला है।

हरदोईAug 17, 2017 / 11:52 am

आकांक्षा सिंह

naresh agrawal

हरदोई। सपा के राष्ट्रीय महासचिव सांसद राज्य सभा नरेश अग्रवाल ने कहा कि गोरखपुर कांड ह्रदय विदारक और आम जनमानस को झकझोरने वाला है। मामले को लेकर बयानबाजी नहीं बल्कि कडी कार्रवाई होनी चाहिए ताकि इस तरह की घटनाएं फ़िर कभी न हो। उन्होंने कहा कि सरकार को मामले की जांच सीबीआई से करानी चाहिए। अपने आवास पर प्रेसवार्ता के दौरान नरेश अग्रवाल ने केन्द्र सरकार पर जमकर प्रहार किये। उन्होंने चीन मुद्दे पर भी केंद्र सरकार पर आरोप लगाए कहा विदेश नीति में खामियां हैं। विदेश नीति में बदलाव पर सवाल उठाये और विभिन्न देशो के साथ व्यापारिक समझौतों के करार पर केंद्र सरकार से जवाब की मांग की।


उन्होंने योगी सरकार में किये गए लाठी चार्ज की निंदा की और इसको लोकतंत्र पर हमला बताया। उन्होंने कहा अपने विधायकों को चुनाव लड़ा कर देखें। कहा जनता चुनाव में अंक दे देगी। उन्होंने योगी सरकार पर भी आरोप लगाए।सांसद नरेश ने गोरखपुर में हुयी बच्चो की मौत के मुद्दे पर योगी सरकार पर जमकर आरोप लगाए और सीबीआई और न्यायिक जांच कराये जाने की मांग की और दोषियों पर हत्या करने के आरोप में एफ़आईआर दर्ज करवाने की मांग की। 
संसद नरेश अग्रवाल ने चीन और भारत सीमा विवाद मुद्दे पर भी अपनी राय दी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा।उन्होंने कहा हमें विदेशी नीति में बदलाव करने की जरूरत है। अमेरिका कभी भारत का दोस्त नहीं हो सकता है। केंद्र सरकार को रूस से विश्वसनीय दोस्त बनाना चाहिए। जो संहार के समय काम आएगा। सांसद नरेश अग्रवाल ने चीन को पत्थरबाजी और नारेबाजी ही सीमित रहने की चेतावनी भी दी। कहा वर्ना परिणाम अच्छे नहीं होंगे उन्होंने कहा देशहित में हम केंद्र सरकार के साथ है।

 
संसद नरेश अग्रवाल ने कहा हमलोग चीन की समस्या पर चिंतित हैं। उन्होंने सन बासठ हुए देशों के समझौतो की नीतियों में खामी बताई। उन्होंने कहा चीन समझौते और अन्य समझौतों में कहा खामी हो गई जिससे ये स्थिति पैदा हो गई। केंद्र सरकार की सर्जिकल स्ट्राइक पर कटाक्ष किये और उनसे जवाब मांगे। केंद्र सरकार पर गलत नीतियों पर चलने का आरोप लगाया। उन्होंने अभी तक चार सौ सैनिको की मौत पर चिंता व्यक्त की और कटाक्ष भी किये कहा। इतने सैनिक तो वार में नहीं मारे जाते हैं।

उन्होंने देश मुद्दे पर केंद्र सरकार के साथ खड़े होने का भरोसा दिलाया कहा कोई राजनीति नहीं करेंगे। नरेश अग्रवाल ने मोदी सरकार पर लोकतंत्र समाप्त करने का आरोप लगाया और लखनऊ में धरना कर रहे भर्ती किये गए पुलिस कर्मियों और शिक्षमित्रो तथा सपा कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज करने की कार्रवाई की निंदा की व इसको लोकतंत्र की हत्या बताया। उन्होंने कटाक्ष कस्ते हुए कहा की कभी जिसका विरोध भाजपा करती थी आज उसी के सहारे राजनीति कर रही है। सपा में भगदड़ को लेकर बोले नो कमेंट्स कई पुराने दोस्त है। प्रेस कान्फ्रेन्स के दौरान जब सवाल किया किया गया कि सपा से कई नेता भाजपा में जा रहे है आंखिर यह भगदड़ क्यों मची है तो नरेश अग्रवाल ने कहा कई पुराने दोस्त है अभी नो कमेंट।

Home / Hardoi / बोले सांसद नरेश अग्रवाल , गोरखपुर मामले की हो सीबीआई जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो