scriptखाद्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, मिलावटी घी से भरी वैन पकड़ी | Adulterated ghee recovered by Food Department | Patrika News
हाथरस

खाद्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, मिलावटी घी से भरी वैन पकड़ी

जैसे-जैसे त्यौहार नजदीक आते जा रहे हैं वैसे ही मिलावटखोर सक्रिय होते जा रहे हैं।

हाथरसOct 18, 2018 / 04:44 pm

अमित शर्मा

खाद्य विभाग की बड़ी कार्रवाई

खाद्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, मिलावटी घी से भरी वैन पकड़ी

मथुरा। थाना राया क्षेत्र में खाद्य विभाग ने छापेमारी करते हुए बड़ी मात्रा में मिलावटी घी पकड़ा। खाद्य विभाग ने मिलावटी घी के सैंपल भर नमूना जांच के लिए भेज दिए हैं।

यह भी पढ़ें

वीडियो: एसएसपी की फर्जी मुहर लगाकर बन गया दारोगा, झाड़ने लगा रौब, पुलिस के हाथ लगा तो निकल गई हेकड़ी

ये है मामला
जैसे-जैसे त्यौहार नजदीक आते जा रहे हैं वैसे ही मिलावटखोर सक्रिय होते जा रहे हैं। मिलावटखोरों पर लगाम लगाने के लिए खाद्य विभाग की टीम ने अभियान छेड़ रखा है। इसी अभियान के तहत थाना राया के समाने से होकर मथुरा की तरफ आ रही कार संख्या UP-86, K-1130 को पुलिस की मदद से खाद्य विभाग की टीम ने रुकने का इशारा किया तो वैन चालक कार को भगाने लगा। पुलिस की सक्रियता के चलते कार को पकड़ लिया गया। खाद्य विभाग ने जब कार की तलाशी ली तो टीम की आँखें खुली की खुली रह गयीं। टीम ने बड़ी संख्या में कार से नकली घी के कनस्तर बरामद किए हैं।
यह भी पढ़ें

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने दुर्गा पूजा महोत्सव को लेकर कही बड़ी बात, देखें वीडियो

21 कनस्तर मिलावटी घी बरामद

खाद्य अधिकारी मथुरा देवराज सिंह ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि सूचना मिली थी कि नकली घी से भरी वैन हाथरस से चलकर मथुरा आ रही है। हमने को पकड़ा तो कान्हा डेरी के 21 कनस्तर मिलावटी घी भरे हुए बराम हुए। घी का सैम्पल लेकर जांच के लिए भेज दिया है। पकड़े गए घी की कीमत करीब एक लाख रूपए बताई गयी है। खाद्य अधिकारी का का ये भी कहना है कि ये घी मथुरा किसी कार्यक्रम में खपाने के लिए लाया जा रहा था, जांच में जो भी सामने आएगा उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो