scriptअब हाथरस में अराजक तत्वों ने तोड़ी अंबेडकर की मूर्ति, लोगों में आक्रोश | Dr Bhim Rao Ambedkar's statue broken in hathras up news | Patrika News
हाथरस

अब हाथरस में अराजक तत्वों ने तोड़ी अंबेडकर की मूर्ति, लोगों में आक्रोश

अराजक तत्व महापुरुषों की मूर्तियों को निशाना बनाकर माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

हाथरसApr 01, 2018 / 03:02 pm

मुकेश कुमार

भीम राव अंबेडकर प्रतिमा
हाथरस। उत्तर प्रदेश में अराजक तत्व अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। माहौल बिगाड़ने के लिए महापुरुषों की मूर्तियों को निशाना बनाया जा रहा है। रविवार को हाथरस जंक्शन थाना क्षेत्र के कस्बा लाड़पुर में अराजक तत्वों ने संविधान निर्माता डॉ. भीम राव अंबेडकर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया। मूर्ति टूटने से अंबेडकर के अनुनायियों में आक्रोश फैल गया। लोगों ने मौके पर पहुंच कर हंगामा किया। सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी मय पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया।

अंबेडकर पार्क की घटना
घटना कस्बा लाड़पुर के अंबेडकर पार्क की है। रविवार सुबह जब रोज की तरह स्थानीय लोग पार्क में घूमने आए तो उन्होंने बाबा साहब भीम राव अंबेडकर की मूर्ति क्षतिग्रस्त देखी। मूर्ति टूटने की खबर पूरे इलाके में फैल गई। बड़ी संख्या में अंबेडकर के अनुयायी पार्क में पहुंच गए। स्थानीय लोग दोषियों को विरुद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा करने लगे।

मौके पर पुलिस बल तैनात
अंबेडकर की मूर्ति टूटने की सूचना मिलते ही एसडीएम सदर अरुण कुमार मय पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। प्रशासन की टीम ने आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन वे लोग अपनी मांगों पर अड़े रहे। एसडीएम ने पार्क में नई मूर्ति और दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया। जिसके बाद लोग शांत हुए। एसडीएम का कहना है कि मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। घटना को अंजाम देने वालों को जल्द पकड़ा जाएगा।

प्रदेश में हो चुकी हैं कई घटनाएं
बता दें कि प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से महापुरुषों को मूर्तियां तोड़े जाने के मामले सामने आ रहे हैं। इससे पहले इलाहाबाद के झूसी और सिद्धार्थनगर जिले में भी डॉ. भीम राव अंबेडकर की मूर्ति को अराजक तत्वों ने तोड़ दिया था। इन घटनाओं को लेकर अंबेडकर के अनुयायियों में खासा आक्रोश है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो