scriptपानी के हजारों पाउच नष्ट कराए, एक्सपायरी डेट की कोल्ड ड्रिंक फैलाई | Food Department destroys thousands water pouches in hathras hindi sama | Patrika News
हाथरस

पानी के हजारों पाउच नष्ट कराए, एक्सपायरी डेट की कोल्ड ड्रिंक फैलाई

दुकानों पर बिकने वाली पानी की हजारों थैलियों को जब्त कर लिया और जंगल में जाकर नष्ट करवा दीं।

हाथरसSep 08, 2017 / 03:02 pm

मुकेश कुमार

पानी के हजारों पाउच नष्ट कराए

पानी के हजारों पाउच नष्ट कराए

हाथरस। शहरी क्षेत्र में खाद्य विभाग की टीम ने अवैध पानी पाउचों के विक्रेताओं पर छापामारी की। उनकी दुकानों पर बिकने वाली पानी की हजारों थैलियों को जब्त कर लिया और जंगल में जाकर नष्ट करवा दी। खाद्य विभाग की इस कार्रवाई से अवैध पानी विक्रेताओं में हड़कंप मच गया। हाथरस में सैकड़ों की संख्या में अवैध पानी के पाउच बनाने की फैक्ट्रियां संचालित है ,जो दूषित पानी को पैक कर मार्केट में बेचती है। इन दूषित पानी के पाउचों के बारे में खाद्य विभाग को शिकायत मिल रही थी। इन शिकायतों के आधार पर मुख्य खाद्य नीरीक्षक हरेंद्र सिंह ने अपनी टीम के साथ पूरे शहर में छापेमारी कर अवैध दूषित पानी के पाउचों को जब्त कर लिया और नष्ट करवा दिया गया।
एक्सपायरी डेट की कोल्ड ड्रिंक मिली
वहीं खाद्य विभाग की टीम को छापेमारी के दौरान एक दुकान पर एक्सपायरी डेट की कोल्ड ड्रिंक भी बिकती मिली। जिसे टीम ने फैला दिया। साथ ही दुकानदार को हिदायत देकर छोड़ दिया।
ठेके के अंदर कैंटीन में मिले पानी के पाउच
उन्हें सूचना मिली कि देशी शराब के ठेके के अंदर एक कैंटीन संचालित की जाती है, जहां हजारों की संख्या में दूषित पानी के पाउच ग्राहकों को बेचे जाते है। खाद्य अधिकारी ने ठेके पर भी छापा मारा, जहाँ मौजूद पानी के पाउचों को जब्त कर लिया गया और चेतावनी देते हुए छोड़ दिया। खाद्य विभाग की इस छापेमार कार्यवाही से पूरे शहर के अवैध पाउच विक्रेताओं में हड़कंप मच गया।
दुकानदारों की दी सख्त कार्रवाई की चेतावनी
मुख्य खाद्यधिकारी हरेंद्र सिंह ने बताया की यह थैलियों का पानी मानक के अनुरूप नहीं है और दूषित है। इसलिए इसको जब्त कर नष्ट कराया जायेगा। फिलहाल विक्रेताओं को चेतावनी देकर छोड़ा जा रहा है। अगर फिर भी नहीं मानते है तो विभाग द्वारा कार्यवाही की जाएगी। एफआईआर भी करवाई जाएगी।

Home / Hathras / पानी के हजारों पाउच नष्ट कराए, एक्सपायरी डेट की कोल्ड ड्रिंक फैलाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो