scriptरेसलर और खिलाड़ियों को देश में सुविधाओं की कमी- द ग्रेट खली | Patrika News
हाथरस

रेसलर और खिलाड़ियों को देश में सुविधाओं की कमी- द ग्रेट खली

द ग्रेट खली ने कहा कि रेसलर और खिलाड़ियों के लिए भारत में सुविधाओं की कमी है।

हाथरसAug 31, 2017 / 03:28 pm

मुकेश कुमार

The Great Khali

The Great Khali

हाथरस। यूपी के हाथरस शहर में ऐतिहासिक किला क्षेत्र में चल रहे मेला श्री दाऊजी महाराज के दंगल में बुधवार रात को कुश्ती प्रेमियों को डब्ल्यूडब्ल्यूई के रेसलर दिलीप सिंह राणा उर्फ़ द ग्रेट खली को देखने का मौका मिला। खली जब हाथ में गदा लिए दंगल के अखाड़े में आये तो कुश्ती प्रेमियों ने तालियों से उनका स्वागत किया।
सरकार से नहीं मिलती कोई मदद
प्रेसवार्ता में द ग्रेट खली ने कहा कि रेसलर और खिलाड़ियों के लिए भारत में सुविधाओं की कमी है। सरकार की ओर से सुविधाओं की कमी के साथ-साथ यहां खिलाडियों में भी सोच का फर्क रहता है। यहां खिलाड़ी बिजनेस की ओर जाता है। नौकरी मिल जाती है तो नौकरी करता है खेल को छोड़ देता है। इस दौरान दिलीप सिंह राणा ने अपने अनुभव भी साझा किये।
तैयार करेंगे अपने जैसे रेसलर
दिलीप सिंह राणा ने कहा कि देश में हजारों ग्रेट खली तैयार करने के लिए ही वे यूएसए से भारत आये हैं। खली ने कहा कि लोग दिल्ली में घर बनाकर वापस अपने गांव नहीं लौटते हैं लेकिन वे अमेरिका में टीवी शो, डब्ल्यूडब्ल्यूई रेसलिं, हॉलीवुड की मूवी, यूएसए में घर और बिजनेस के बावजूद इस जुनून के साथ भारत वापस है ताकि हज़ारों खली तैयार कर सकें। उनकी माने तो इस काम के लिए सरकार ने न तो उन्हें जमीन दी है और न ही बिल्डिंग बनाकर दी है। वो अपने खर्च पर युवाओं को रेसलिंग सिखा रहे हैं।
अव्यवस्थाओं का रहा बोलबाला
जिला प्रशासन ने दंगल संयोजक के साथ मिलकर द ग्रेट खली के आने पर व्यवस्थाएं की थी, लेकिन वो व्यवस्था नाकाफी साबित हुई। मेला में आने वाले दर्शकों को भारी अव्यवस्थाओं के बीच द ग्रेट खली को देखना पड़ा।

बता दें कि 27 अगस्त से शुरू हुआ ऐतिहासिक मेला श्री दाऊजी महाराज 14 सितंबर तक चलेगा। इस मेले में विराट कुश्ती दंगल आकर्षण का केंद्र है। जिसमें नामी गिरामी पहलवान दांव-पेच दिखाएंगे।

Home / Hathras / रेसलर और खिलाड़ियों को देश में सुविधाओं की कमी- द ग्रेट खली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो