LED TV मार्केट में प्राइस वॉर, 2 से 10 हजार में शानदार टीवी लेने का मौका!

LED TV मार्केट में प्राइस वॉर, 2 से 10 हजार में शानदार टीवी लेने का मौका!

Anil Kumar Jangid | Publish: Mar, 28 2017 12:11:00 PM (IST) होम अप्लाइअन्स

टीवी मेकर कंपनियों में छिड़े प्राइस वॉर की वजह बना कीमत में कमी का कारण

नई दिल्ली। अगर आप नया एलईडी टीवी लेने की सोच रहे हैं तो यही सबसे शानदार मौका है। क्योंकि इस समय LED TV की कीमत बहुत ही कम हो चुकी है। इस समय 22 हजार करोड़ के कारोबार वाले LED TV मार्केट प्राइस वॉर छिड़ा हुआ है जिसकी वजह से टीवी के दामों में भारी कमी आ चुकी है।



इनके टीवी हुए सस्ते
आपको बता दें कि एलजी, सैमसंग और सोनी ने अपने एलईडी टेलीविजन्स की कीमत में लगभग 15 फीसदी तक की कटौती की है। मार्केट में बढ़ती प्रतिस्पर्धा और ज्यादा से ज्यादा मार्केट शेयर हासिल करने की होड़ में टीवी सेट्स की कीमत कम हो रही है। इसका सीधा फायदा ग्राहकों को हो रहा है।


Read More: अब Facebook मैसेंजर में भी WhatsApp जैसे फीचर, जानिए क्या है खास


इन ब्रैंड बने कारण
टीवी मार्केट में इंटेक्स, माइक्रोमैक्स, टीसीएल और बीपीएल जैसी कंपनियों से बड़ी टीवी मेकर कंपनियों को कड़ी प्रतिस्पर्धा मिल रही है। इस वजह से इन तीनों बड़ी कंपनियों ने अपने टीवी सेट्स की कीमत में कटौती की है। इस वजह से ये कंपनियां अब 2 हजार से लेकर 10 हजार तक की कीमत में एलईडी टीवी बेच रही हैं। इन टीवी को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरीकों से बिक्री के लिए उपलब्ध कराया गया है।
खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned