script कुंभ राशि वालों का बॉस से झगड़ा और मीन राशि वालों को व्यापार में सफलता | grah gochar february masik rashifal Aquarius quarrel with boss Pisces get success in business to be meen horoscope | Patrika News

कुंभ राशि वालों का बॉस से झगड़ा और मीन राशि वालों को व्यापार में सफलता

locationभोपालPublished: Feb 03, 2024 04:01:33 pm

Submitted by:

Pravin Pandey

grah gochar february ग्रहों का राशि परिवर्तन लोगों पर गहरा असर पड़ता है। फरवरी में अभी मंगल, शनि, शुक्र, बुध और सूर्य का राशि परिवर्तन होना है, इनसे किसी को लाभ मिलेगा तो किसी को समस्या का सामना करना पड़ेगा। इस कड़ी में जानते हैं फरवरी का राशि परिवर्तन कुंभ और मीन राशि वालों पर क्या असर डालेगा..

kumbh_meen.jpg
फरवरी मासिक राशिफल 2024
कुंभ राशि
कार्यक्षेत्र में आपको काफी समय देना पड़ेगा। सोशल मीडिया और ई-कॉमर्स से जुड़े प्रोफेशन्स में हैं तो आप सक्रिय रहेंगे। विद्यार्थियों का मन थोड़ा बदल सकता है। घरेलू जीवन के लिए ये महीना उत्साहवर्धक रहेगा। सामाजिक कार्यक्रमों में आप काफी सक्रिय रहेंगे। राजनीति से जुड़े लोगों को उच्च पद प्राप्त हो सकता है। जो उच्च शिक्षा के लिये बाहर जाना चाहते हैं, उनके लिए ये महीना काफी अच्छा है। आय को बढ़ाने के तरीकों पर विचार करेंगे। महीने के दूसरे सप्ताह में घर में कोई मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है। कला जगत से जुड़े लोगों को बड़ा मंच मिल सकता है। चौथे और पांचवे सप्ताह के बीच नौकरीपेशा लोगों को जॉब के नये विकल्प मिल सकते हैं।

हालांकि फरवरी की शुरुआत आपके लिए शुभ नहीं रहेगी। विवाह योग्य युवाओं के विवाह की चर्चा हो सकती है। आपकी सेहत में सुधार होगा। सहकर्मियों पर आंख मूंदकर भरोसा न करें। जॉब में वेतन को लेकर बॉस से झगड़ा हो सकता है। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आयेगा। नया वाहन खरीदने की योजना बनेगी। प्रिय जन के साथ रोमांचक यात्रा के लिए जा सकते हैं। नेत्र रोगियों को थोड़ा ध्यान रखना पड़ेगा। आंखों में समस्या हो सकती है। 12 फरवरी के पहले कोई कानूनी मामला तूल पकड़ सकता है।
मीन राशि
फरवरी की शुरुआत मीन राशि वालों के लिए काफी अच्छी रहेगी। होटल व्यवसाय से जुड़े व्यवसाय में बढ़ोतरी होगी। नये व्यवसाय में सफलता मिलेगी। वैवाहिक जीवन काफी रोमांटिक रहेगा। जीवनसाथी के साथ गलतफहमियां दूर होंगी। भोग-विलास का भरपूर आनंद उठाएंगे। गूढ़ विद्याओं का अभ्यास कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपका वर्चस्व अच्छा रहेगा। आपके काम की लोग प्रशंसा करेंगे। बौद्धिक कार्यों में आप रुचि लेंगे। मानसिक उलझनों का निवारण होगा। जीवनसाथी से धन का लाभ मिलेगा। दूसरा और अंतिम सप्ताह विशेष रूप से शुभ रहने वाला है।

विवाहेतर संबंधों से दूरी बनाकर रखें। आप पर ऋण बढ़ सकता है। लोग आपको अपमानित करने का प्रयास कर सकते हैं। पैसे की तंगी झेलनी पड़ सकती है, जिसके कारण आपको असुविधा हो सकती है। शत्रुओं से आपको सावधान रहना चाहिए। लेन-देन में आपको सतर्कता रखनी चाहिए। सम्पत्ति में निवेश करने से पहले कुछ सावधानी रखें। अपना आवास बदलने का विचार बनाएंगे। लेकिन अपनी क्षमता से अधिक खर्च न करें। प्रेम संबंधों में कपटपूर्ण व्यवहार से बचें। तनाव की वजह से अनिद्रा की समस्या भी हो सकती है। योग और प्राणायाम के लिए समय अवश्य निकालें।

ट्रेंडिंग वीडियो