scriptMonthly Horoscope Cancer: आपके व्यापार के लिए अच्छा है अप्रैल, मासिक राशिफल में जानें नौकरी वालों के लिए कैसे रहेंगे 30 दिन | Monthly Horoscope Cancer April 2024 career good for Kark people business kark masik Rashifal know how 30 days for employed people will be | Patrika News
राशिफल

Monthly Horoscope Cancer: आपके व्यापार के लिए अच्छा है अप्रैल, मासिक राशिफल में जानें नौकरी वालों के लिए कैसे रहेंगे 30 दिन

Monthly Horoscope Cancer April 2024 अप्रैल शुरू होने वाला है, आपकी राशि कर्क है तो जानिए कर्क मासिक राशिफल अप्रैल 2024 कैसा रहेगा। यहां जानिए कर्क राशि का पारिवारिक जीवन, आर्थिक स्थिति, करियर कैसा रहेगा। पढ़ें अप्रैल मासिक राशिफल कर्क 2024 (April masik rashifal kark)..

Mar 28, 2024 / 06:47 pm

Pravin Pandey

monthly_horoscope_cancer_april_2024.jpg

कर्क मासिक राशिफल अप्रैल 2024


कर्क राशिफल अप्रैल पारिवारिक जीवन के अनुसार यह महीना इस राशि के लोगों के लिए चुनौतीभरा रहेगा। इस समय अप्रैल में रिश्तेदारों का घर आगमन होगा और आपका समय रिश्तेदारों की आवभगत में बीतेगा। अप्रैल के बीच में घर का वातावरण आध्यात्मिक रहने की संभावना है। तीसरे सप्ताह में घर में कोई धार्मिक अनुष्ठान भी हो सकता है।
यदि कर्क राशि वालों का भाई या बहन कोई नौकरी करता है तो उसकी जॉब पर संकट आ सकता है। ऐसे में उनका प्रोत्साहन करें और बुरा कहने से बचें। परिवार में किसी पुरानी बात को लेकर विवाद चल रहा है तो वह सुलझ जाएगा। घर की बातों को बाहर कहने से बचें वर्ना शत्रु लाभ उठा सकते हैं।

यदि आप सांझेदारी में व्यापार करते हैं तो अप्रैल आपके लिए शुभ रहने वाला है। कुछ ऐसे समझौते होंगे जो शुभ फल देंगे। अप्रैल महीने में सतर्क रहें और हर मौके को भुनाएं वर्ना प्रतिद्वंद्वी भारी पड़ सकते हैं।
नौकरी कर रहे लोगों को अप्रैल में बॉस का प्रोत्साहन मिलेगा। इस समय आपके सहकर्मी आपको सहयोग देंगे। हालांकि सरकारी नौकरी वाले दूसरे सप्ताह में सतर्क रहें क्योंकि विरोधी नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। पैसे कहीं निवेश किए हुए हैं तो उस ओर ध्यान बनाएं रखें, माह के अंतिम सप्ताह में लाभ मिलने के संकेत हैं।

यदि आप संगीत या कला के क्षेत्र में करियर बनाने की सोच रहे हैं तो अप्रैल में कोई मदद कर सकता है। यह आगे चलकर बहुत काम आएगा। इस समय अत्यधिक उत्साह में न आएं और सोच-समझ कर निर्णय लें। किसी कॉलेज में प्रवेश के लिए तैयारी कर रहे हैं तो सफलता हाथ लगेगी।
प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए भी साल का यह समय शुभ है। अध्यापकों से कुछ नया सीखने को मिलेगा जो आपका मार्गदर्शन करेगा। स्कूल के छात्रों का मन इस माह पढ़ाई में कम लगेगा।
ये भी पढ़ेंः Mithun Rashifal April: मिथुन राशि पर शनि भारी, परिवार में करा सकते हैं बवाल पर बनाएंगे धनवान


यदि आपके विवाह को ज्यादा समय नहीं हुआ है तो अप्रैल में पत्नी के साथ संबंधों में खटास आ सकती है। कोई ऐसी बात हो सकती है जो आपको चुभ जाए और आप उनसे कह न पाएं। विवाह को पांच वर्ष से अधिक का समय हो चुका है तो एक दूसरे को और अच्छे से समझने में सहायता मिलेगी।

यदि आप किसी के साथ प्रेम संबंध में हैं तो कोई रिश्ते में दरार पैदा करने की कोशिश कर सकता है। ऐसे में अपने प्रेमी पर विश्वास बनाए रखें। विवाह की प्रतीक्षा कर रहे लोगो को इस माह शुभ समाचार नहीं मिलने वालाहै।

यदि आपको पहले से ही कोई गंभीर बीमारी है तो अप्रैल में सतर्क रहें, वर्ना बड़ा समस्या आ सकती है। हालांकि अप्रैल में आप पहले से ज्यादा चुस्त और दुरुस्त रहेंगे। लेकिन मानसिक तनाव रह सकता है। तीसरे सप्ताह में नींद कम आने की समस्या रहेगी।

आपकी राशि कर्क है तो अप्रैल के लिए आपका लकी नंबर 5 और लकी कलर पीला रहेगा। इसलिए इस महीने पीले रंग और 5 अंक को प्राथमिकता दें। इससे आपको लाभ होगा।

Home / Astrology and Spirituality / Horoscope / Monthly Horoscope Cancer: आपके व्यापार के लिए अच्छा है अप्रैल, मासिक राशिफल में जानें नौकरी वालों के लिए कैसे रहेंगे 30 दिन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो