scriptAnk Jyotish 30 September 2022: शुक्रवार के दिन इन तारीखों में जन्मे लोगों के पूरे होंगे जरूरी काम | numerology prediction for 30 september 2022 ank jyotish rashifal | Patrika News
राशिफल

Ank Jyotish 30 September 2022: शुक्रवार के दिन इन तारीखों में जन्मे लोगों के पूरे होंगे जरूरी काम

Ank Jyotish Rashifal 30 September 2022: अंक ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक किसी व्यक्ति की बर्थ डेट यानी जन्म तारीख का योग मूलांक कहलाता है। आइए जानते हैं शुक्रवार को किन मूलांक वालों को मिलेगा शुभ समाचार…

Sep 29, 2022 / 04:54 pm

Tanya Paliwal

ank jyotish rashifal 30 september 2022, today numerology horoscope, daily numerology horoscope in hindi, number astrology, आज का अंक राशिफल, अंक ज्योतिष,

Ank Jyotish 30 September 2022: शुक्रवार के दिन इन तारीखों में जन्मे लोगों के पूरे होंगे जरूरी काम

Numerology Prediction for 30 September 2022: अंक ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक किसी व्यक्ति की बर्थ डेट यानी जन्म तारीख का योग मूलांक कहलाता है। वहीं अंक ज्योतिष में किसी व्यक्ति के मूलांक के आधार पर उसके स्वभाव, करियर, आर्थिक स्थिति, कारोबार और पारिवारिक जीवन आदि से जुड़ी बातों के बारे में बताया जा सकता है। तो आइए जानते हैं सभी 1 से 9 मूलांक वालों के लिए शुक्रवार का दिन कैसा रहेगा…

मूलांक 1 (जन्म तारीख 1, 10, 19 और 28)
उत्साह से भरपूर रहेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। कार्य पूर्ण करने में सक्षम रहेंगे। व्यवसाय में कोई बड़ा लाभ हो सकता है। मूड मस्तीभरा रहेगा।

मूलांक 2 (जन्म तारीख 2, 11, 20 और 29)
मन अशांत रहेगा। काम से जुड़ी जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। नया व्यवसाय शुरू करने की सोच रहे हैं तो ठीक से विचार कर लें। बड़े संगठनों के साथ तालमेल बनेगा।

मूलांक 3 (जन्म तारीख 3, 12, 21 और 30)
जो भी काम हाथ में लेंगे उसमें सफलता प्राप्त होगी। आधुनिक चीजों के प्रति आकर्षित होंगे। स्वयं को ऊर्जावान महसूस करेंगे। परिवार में किसी से कोई उपहार मिल सकता है।

मूलांक 4 (जन्म तारीख 4, 13, 22 और 31)
कला के क्षेत्र में बड़े अवसर प्राप्त होंगे। व्यवसाय वृद्धि के लिए नीति निर्धारित करें। प्रेम जीवन में हलचल पैदा होगी। दोस्तों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। उत्साहवर्धन होगा।

मूलांक 5 (जन्म तारीख 5, 14 और 23)
आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। काल्पनिक विचारों में खुद को खोया हुआ पाएंगे। तनाव के कारण सर दर्द हो सकता है। वरिष्ठ अधिकारी आपके काम की प्रशंसा करेंगे।

मूलांक 6 (जन्म तारीख 6, 14 और 24)
मन शांत रहेगा। आर्थिक स्थिति में धीरे-धीरे सुधार आएगा। भाई के सहयोग से काम बनेंगे। प्रेमियों को सावधान रहने की जरूरत है। अपने निजी जनों के साथ समय का आनंद उठा पाएंगे।

मूलांक 7 (जन्म तारीख 7, 16 और 25)
आज जीवन में कुछ नया परिवर्तन आ सकता है। पिछले समय से चल रही मुश्किलों का हल मिलेगा। संपत्ति से जुड़े मामले आपके पक्ष में होंगे। प्रेमी से मुलाकात होगी।

मूलांक 8 (जन्म तारीख 8, 17 और 26)
आज काम में मन नहीं लगेगा। कुछ ऐसे काम करने पड़ सकते हैं जो आपकी मन मुताबिक नहीं हैं। विद्यार्थियों को परीक्षा के लिए मेहनत करनी होगी। आय के साधन प्राप्त होंगे।

मूलांक 9 (जन्म तारीख 9, 18 और 27)
बेकार की चर्चाओं में पड़ने से बचें। रिश्तो में सामंजस्य स्थापित करें। बाधाओं से मुक्ति मिलेगी। जल्दबाजी में फैसला लेने से बचें। किसी को उधार देना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें – Horoscope today 30 September: नवरात्रि के पांचवे दिन इन 3 राशियों को उठाना पड़ सकता है जोखिम, पढ़ें शुक्रवार का राशिफल

Home / Astrology and Spirituality / Horoscope / Ank Jyotish 30 September 2022: शुक्रवार के दिन इन तारीखों में जन्मे लोगों के पूरे होंगे जरूरी काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो