scriptWeekly Horoscope 27Nov.to 03Dec 2022- तुला से धनु राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा साप्ताह | weekly horoscope 27 Nov.to 03 Dec.2022 rashifal Libra to Sagittarius | Patrika News

Weekly Horoscope 27Nov.to 03Dec 2022- तुला से धनु राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा साप्ताह

Published: Nov 27, 2022 04:59:31 pm

27 Nov.-3 December 2022, Rashifal Weekly in Hindi: 2022 का राशिफल। साप्ताहिक,दैनिक, मासिक राशिफल। स्वास्थ्य, करियर और परिवार के बारे में जानें। Check out your 2022 Rashifal in Hindi. Get Weekly Rashifal and know about health, career and prosperity.

tula_to_dhanu.jpg

Weekly Horoscope 27 November to 03 December 2022 : ज्योतिष के अनुसार राशिचक्र में कुल 12 राशियां मानी गई हैं। कुंडली में चंद्र की स्थिति पर ही हर जातक की राशि निर्भर करती है। ऐसे में हर दिन का राशिफल भी सभी 9 ग्रहों के मंत्री चंद्र की गणना पर ही निर्भर करता है।

यहां ये भी जान लें कि जातक की राशि का निर्धारण चंद्र से किया जाता है और जिस स्थान पर चंद्र बैठा है वहीं आपकी राशि होती है और हर राशि का प्रतिनिधित्व एक विशेष ग्रह करता है। इसके अलावा भी इन सभी राशियों पर हर ग्रह का विशेष प्रभाव भी रहता है। यानि जिस राशि में जन्म के समय चंद्र विराजमान है जातक की वहीं राशि होगी।

वहीं लगातार ग्रहों होने वाले परिवर्तन यानि ग्रहों की राशि पर पड़ने वाली दृष्टि का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है। वहीं हर दिन की भांति हर साप्ताह ग्रहों में लगातार बदलाव ही जातक के हर दिन के राशिफल का निर्धारण भी करता है।

दरअसल साप्ताहिक राशिफल निकालते समय सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। तो चलिए जानते हैं कि ज्योतिष के जानकार पंडित सुनील शर्मा के अनुसार इस सप्ताह तुला से धनु राशि के जातकों के लिए 27 नवंबर से 3 दिसंबर 2022 तक क्या कहता है।
तुला राशि: Libra Weekly Horoscope
आर्थिक लाभ के लिए श्रेष्ठ समय है। पहले की बिगड़ी हुई स्थितियां इस सप्ताह बेहतर ढंग से सुधरेगी। निर्देशन तथा मार्गदर्शन का लाभ मिल सकता है। नौकरी में व्यक्ति विशेष से पदेन सहयोग मिलना तय है। महिला तथा छात्रवर्ग को स्क्रीप्ट राइटिंग से जुड़े डिजिटल सेक्टर में अवसर मिल सकता है।
शुभ रंग : नारंगी, हल्का काला

शुभ अंक : 1, 3 दिशा: मध्यउत्तर, पूर्व

अनुकूल सलाह : सलाह लेते हुए अपनी बात रखकर आगे बढ़ें।


वृश्चिक राशि: Scorpio Weekly Horoscope
किसा नए लक्ष्य को साधने का प्रयास करेंगे, जो एक नए प्रकार से जीवन तथा भविष्य को संरक्षित करके आगे बढ़ाएगा। योजनाओं तथा प्रस्तावों पर ध्यान फोकस रहेगा।

Must Read- Weekly Horoscope 27Nov.to 03Dec. 2022- कर्क से कन्या राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा साप्ताह

आर्थिक पक्ष श्रेष्ठ रहेगा। नौकरी में पदवृद्धि के साथ आर्थिक इंक्रीमेंट। महिला छात्रवर्ग को राज्य स्तरीय प्रशासनिक सेवाओं के योग।
शुभ रंग : तोतापरी हरा, हल्दी पीला

शुभ अंक : 7, 9 दिशा : उत्तर, पूर्व

अनुकूल सलाह : कार्य क्षेत्र में अनुकूलता के लिए विशेष प्रयास करें।

धनु राशि : Sagittarius Weekly Horoscope
राशि पर चन्द्रमा का गोचर रुके कार्यों में नई ऊर्जा को स्थापित करवाएगा।कुछ विशिष्ट निर्णय दिशा और दशा बदलने का मार्गदर्शन करेंगे। व्यापार में नए प्रयोग व गुणधर्म नया नाम स्थापित करवा सकता है। नौकरी में पदों के विस्तार को लेकर सहमति। महिला तथा छात्रवर्ग को योग्यतानुसार अवसर मिलेगा।
शुभ रंग : गहरा नीला, हल्का गुलाबी

शुभ अंक : 6. 9 विशा : आग्नेय, मध्यदक्षिण

अनुकुल सलाह : परिवार में विशिष्ट कार्य के लिए समय दें। उत्तम परिणाम मिलेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो