scriptपुल की मरम्मत को लेकर कार्रवाई, नोटिस जारी कर मांगा जवाब | Action regarding the repair of the bridge, issued notice and sought r | Patrika News
होशंगाबाद

पुल की मरम्मत को लेकर कार्रवाई, नोटिस जारी कर मांगा जवाब

सेकंड डोज के ड्यू नागरिकों का शत प्रतिशत टीकाकरण पर जोर

होशंगाबादNov 23, 2021 / 04:57 pm

Hitendra Sharma

tava_river.jpg

होशंगाबाद. जिले में 25 दिसंबर तक सेकंड डोज के ड्यू नागरिकों का शत प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करें। ग्रामीण क्षेत्रों में जनपद एवं शहरी क्षेत्रों में महिला एवं बाल विकास विभाग के अमले के माध्यम से टीकाकरण के शेष नागरिकों का केंद्रों पर मोबिलाइजेशन किया जाए। टीकाकरण कार्य में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कड़ी अनुशासनात्मक करें। यह निर्देश कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं टीकाकरण संबंधी अधिकारियों को दिए।

कलेक्टर ने प्रत्येक ग्राम पंचायत एवं वार्डों में टीकाकरण कार्य के लिए जिला स्तरीय नोडल अधिकारी नियुक्त करने के निर्देश दिए। नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी होगी कि वे अपने क्षेत्र में टीकाकरण के शेष नागरिकों की सूची अनुसार प्रत्येक व्यक्ति का टीकाकरण सुनिश्चित कराएं। सभी जिला अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे अपने अधीनस्थ कार्यालयों में पदस्थ अधिकारियों कर्मचारियों का टीकाकरण सुनिश्चित कराएं।

Must See: 1 दिसंबर से महंगा हो जाएगा टीवी देखना, करना पड़ेगा 50 फीसदी ज्यादा खर्च

कलेक्टर सिंह ने सभी टीकाकरण केंद्रों पर अनिवार्य रूप से प्रात: 8 बजे से टीकाकरण कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने राज्य शासन द्वारा कोविड-19 संक्रमण से मृत्यु होने पर मृतक के वारिसान को 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि दिए जाने के संबंध में निर्देश सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को दिए हैं।

Must See: घर से तुरंत हटा दें ये 5 चीजें, तभी होगी महालक्ष्मी की कृपा

अवैध कॉलोनाइजरों पर होगी कार्रवाई
कलेक्टर ने सभी एसडीएम को निर्देशित किया कि वे अपने क्षेत्रों में अवैध कॉलोनाइजर के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। इसके अलावा ऐसे वैध कॉलोनाइजर जिनके द्वारा निर्धारित शर्तों के अनुरूप कॉलोनी में कार्य पूर्ण नहीं किए, उनके विरुद्ध भी आवश्यक कार्यवाही करें। कलेक्टर ने तवा पुल के मरम्मत कार्य में अपेक्षित गति न लाने और निर्धारित समय सीमा में कार्य नहीं पूर्ण करने पर संभागीय प्रबंधक मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम प्रवीण निमझे को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश।

Must See: अस्पतालों में बढ़ी मरीजों की संख्या, जिले में डेंगू का कहर, 31 लोग चपेट में

विभागीय अधिकारियों से मांगा स्पष्टीकरण
कलेक्टर सिंह ने सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों की समीक्षा करें सभी विभागों के अधिकारियों को शिकायतों का संतोषजनक निराकरण करने के निर्देश दिए। शिकायतों का संतुष्टि के साथ निराकरण नहीं करने पर जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक वित्त विभाग, कार्यपालन यंत्री जल संसाधन विभाग, कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग, नोडल प्राचार्य महाविद्यालय से स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो