इस स्टेट हाइवे पर बने पुल के स्पान में आई दरार, सकते में विभाग

इस स्टेट हाइवे पर बने पुल के स्पान में आई दरार, सकते में विभाग

Sandeep Nayak | Updated: 08 Aug 2019, 12:33:39 PM (IST) Hoshangabad, Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

रोड ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन अधिकारी ने कहा- वेयरिंग लेयर में है दरार, कराएंगे सुधार

सोहागपुर। होशंगाबाद-पचमढ़ी स्टेट हाइवे पर बने पलकमति पुल के टॉप में बुधवार सुबह तीन दरारें दिखी। लागों की सूचना पर पत्रिका ने रोड कार्पोरेशन अधिकारी दिनेश लौवंशी तथा अपर कलेक्टर वंदना जाट को अवगत कराया। जिस पर उन्होंने जल्द सुधार का आश्वासन दिया है। बुधवार सुबह करीब 10 बजे गौतम वार्ड निवासी प्रेम विश्वकर्मा ने दरार होने की सूचना दी। उन्होंने कहा कि यह दरार मंगलवार तक नहीं थीं। मौके पर पहुंचे पत्रिका प्रतिनिधि को यहां मौजूद धनराज कहार, प्रकाश मालवीय, नवनीत चौधरी, सतीश चौरसिया ने कहा कि अधिक भार के वाहन लगातार निकलने से पुल की यह हालत हुई है। जब सड़क विकास निगम सहायक महाप्रबंधक दिनेश लौवंशी को इसके फोटो पहुंचाए तो उन्होंने जल्द निरीक्षण व सुधार की बात कही है। प्रकाश मालवीय, नवनीत चौधरी ने बताया कि स्टेट हाईवे की रोड भी जगह-जगह से क्षतिग्र्रस्त हो गई है।

 

Cracks in the span of the bridge on this state highway

1994 में बना था नया पुल
पांच सितंबर 1989 में पलकमति नदी का पुराना पुल टूटने के बाद वर्तमान पुल का निर्माण शुरु हुआ तथा जिसे 1994 से शुरू किया गया था। लगातार ढाई दशक से क्षमता से अधिक वजन के वाहन पुल से निकाले जा रहे हैं। लगभग सवा सौ मीटर लंबे पुल के ज्वाइंट्स भी एक दूसरे से दूर हो रहे हैं।

सुधारवाएंगे
मैंने आपके द्वारा भेजी गई फोटो देखी हैं। पुल में दरार इसके वेयरिंग लेयर में है। इस लेयर में पानी भर जाता है, इस कारण वाहन के दबाव से पानी बाहर आ रहा है। और अधिक क्षति पुल को न हो, इसके लिए इसका जल्द सुधार कराएंगे।

दिनेश लौवंशी, सहायक महाप्रबंधक, सड़क विकास निगम, होशंगाबाद।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned