scriptIndian railway: एक बार फिर हुआ ट्रेन हादसा, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर | Indian railway news in hindi | Patrika News
होशंगाबाद

Indian railway: एक बार फिर हुआ ट्रेन हादसा, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

छह दिन पहले भी मरामझिरी स्टेशन के पास हुआ हादसा, टूट चुकी थी पटरी

होशंगाबादDec 02, 2018 / 04:08 pm

poonam soni

train

Indian railway: एक बार फिर हुआ ट्रेन हादसा, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

बैतूल। मरामझिरी में लूप लाइन पर खड़ी एक मालगाड़ी की तीन बोगी रविवार को पटरी से उतर गई। घटना अप ट्रैक पर पर हुई। इसके बाद जयपुर एक्सप्रेस को बेतूल में , गंगाकवेरी एक्सप्रेस को आमला में रोक दिया गया है। अप ट्रैक पर रेल यातायात बाधित हो रहा है। बताया जाता है कि 6 दिन पहले 26 नवंबर को भी इसी जगह मालगाड़ी के इंजन और डब्बे बेपटरी हुए थे। फिलहाल घटना की सूचना मिलने पर रेलवे स्टाफ मौके पर पहुंचा और सुधार कार्य शुरू कर दिया है।
बैतूल/इटारसी. कोयला लेकर इटारसी की ओर जा रही एक मालगाड़ी सोमवार दोपहर ढाई बजे मरामझिरी स्टेशन के पास पटरी से उतर गई। पटरी से उतरने के दौरान मालगाड़ी की स्पीड कम होने से बड़ा हादसे होने से टल गया। हादसे के चलते पटरी टूट गई। मालगाड़ी के पटरी से उतरने से डाउन ट्रेक ढाई घंटे तक बाधित रहा। सूचना पर रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे। मालगाड़ी के दो इंजन और दो वेगन पटरी से उतने से बैतूल स्टेशन पर एक खड़ी मालगाड़ी के इंजन को मरामझिरी भेजा। इंजन के पहुंचने पर मालगाड़ी की शेष बोगी को वापस बैतूल स्टेशन लगाया गया। जिसके बाद में ट्रेक के मरम्मत कार्य पूरा होने पर पांच बजे यातायात सामान्य हो पाया।
गोंडवाना साढ़े तीन घंटे, जीटी दो घंटा लेट
सोमवार दोपहर लगभग २.३० बजे बैतूल जिले के मरामझिरी में एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई। हादसे में डाउन रेल रूट ब्लॉक हो गया। यही कारण है कि बैतूल से इटारसी आने वाली सभी ट्रेनों के पहिए थम गए। हादसे की वजह से गोंडवाना साढ़े तीन घंटे, जयपुर एक्सप्रेस करीब तीन घंटे व जीटी एक्सप्रेस करीब दो घंटे इटारसी स्टेशन पर पहुंची। साथ ही अन्य ट्रेन भी देरी से चली।
यह ट्रेनें हुई लेट
५१८२९ नागपुर-इटारसी पैसेंजर १ घंटा १० मिनट लेट
१२९६७ जयपुर एक्सप्रेस २ घंटा ५५ मिनट लेट
१२६१५ जीटी एक्सप्रेस १ घंटा ५० मिनट लेट
१२४०९ गोंडवाना एक्सप्रेस ३ घंटा ३० मिनट लेट
१२१९३ यशवंतपुर-जबलपुर एक्सप्रेस एक घंटे लेट
इंजन में लगी बेटरी के बॉक्स में लगी आग
बैतूल की ओर से जा रही मालगाड़ी मरामझिरी स्टेशन पर मेनलाइन से लूपलाइन पर जा रही थी। उस दौरान मालगाड़ी के इंजन के साथ ही दो और वेगन पटरी से उतर गए। इस दौरान इंजन में लगी बेटरी पटरी से टकरा गई, जिसमें बेटरी बाक्स में आग लग गई। आग में किसी प्रकार का नुकसान नहीं होने की बात कही जा रही है। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि यदि हादसा मेनलाइन पर होता तो करीब आठ घंटे तक डाऊन ट्रेक पर यातायात बंद हो जाता।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो