scriptकौन बनेगा करोड़पति युवाओं को जोड़ रहा धर्म से | kaun banega crorepati latest news | Patrika News
होशंगाबाद

कौन बनेगा करोड़पति युवाओं को जोड़ रहा धर्म से

– कौन बनेगा करोड़पति की तर्ज पर पूछे जाते हैं 10 सवाल, अब तक तीन सीजन में 70 हजार बच्चे ले चुके हैं भाग
 

होशंगाबादJan 28, 2019 / 12:38 pm

poonam soni

kaun banega crorepati latest news

कौन बनेगा करोड़पति युवाओं को जोड़ रहा धर्म से

होशंगाबाद। युवा पीढ़ी की सिख इतिहास से नजदीकी बढ़ाने और धर्म से जोडऩे के लिए रविवार को गुरूद्धारे में ‘कौन बनेगा प्यारे का प्याराÓ कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम दमदमी टकसाल जत्था राजपुरा एवं जीवन जांच चेरिटेबल सोसायटी सिद्दूबाला संस्था द्वारा कराया जा रहा है। कार्यक्रम में २८ बच्चों एवं बुजुर्गों ने लिखित परीक्षा में भाग लिया। लिखित परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने वाले बच्चों में से हॉट सीट पर बैठने के लिए पांच प्रतिभागियों का चुनाव लॉटरी से किया गया। इसमें प्रथम जसपाल सिंह, द्वितीय रवनीत कौर, तीसरे राजवीर सिंह रहे। विजेताओं को टकसाल द्वारा प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया।
संस्था के भगवान सिंह खोजी ने बताया कि प्रतियोगिता के माध्यम से हम लोगों को उनके धर्म से जोडऩे का प्रयास कर रहे हैं। भगवान सिंह का कहना है कि २०२० में सभी धर्म के लोगों के लिए इसका आयोजन किया जाएगा। इस दौरान निर्णायक कमेटी के रूप में सुरेंदर सिंह अरोरा, जसपाल सिंह, राजपाल सिंह चड्डा रहे। 2017 प्रथम सीजन में 8 से 9 लाख रूपए के इनाम वितरीत किए।



kaun banega crorepati latest news
दो लाइफ लाइन के साथ 10 सवाल
सिख इतिहास कौन बनेगा प्यारे का प्यारा प्रतियोगिता के पहले भाग लेने वाले बच्चे लिखित परीक्षा देते हैं। इसमें गुरूनानक देव के जीवन के इतिहास से संबंधित प्रश्न पूछे जाते हैं। जिसमें कौन बनेगा करोड़पति की तर्ज पर 10 सवालों को दो लाइफ लाइन के साथ सिख इतिहास से संबंधित प्रश्न पूछे जाते हैं।
तीन साल में 70 हजार लोगो को जोड़ा
संस्था ने इस कार्यक्रम की शुरूआत 1 अगस्त 2017 में की थी। सीजन फस्ट से लेकर सीजन थर्ड तक 70 हजार लोगो को इस प्रतियोगिता के माध्यम से धर्म की जानकारी दी।
ये होंगे इनाम
टकसाल संस्था द्वारा आयोजन होने के बाद २१ अप्रैल को पंजाब में फाइनल होगा। जिसमें सीजन के विजेताओं को पहला इनाम ऑल्टो कार, दूसरा मोटर साइकल, तीसरा एलईडी टीवी एवं अन्य ४१ लाख रूपए के उपहार दिए जाएंगे।
इन शहरों में गए
राजस्थान, यूपी, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, कर्नाटक, दिल्ली, बड़वानी, उज्जैन, बरड़ा, होशंगाबाद, पिपरिया, खंडवा और अब करेली, नरसिंहगपुर, बड़वा, संदवा, चित्तौडग़ढ़, पंजाब सहित अन्य शहरों के गुरूद्वारे में कार्यक्रम किए।

Home / Hoshangabad / कौन बनेगा करोड़पति युवाओं को जोड़ रहा धर्म से

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो