अब रविवार को यहां नहीं रहेगा लॉकडाउन, जानिए वजह

कोरोना संक्रमण के चलते मध्यप्रदेश में रविवार के दिन टोटल लॉकडाउन लगाया गया है लेकिन अब मध्यप्रदेश का हिल स्टेशन रविवार को लॉकडाउन नहीं बल्कि अनलॉक रहेगा..

By: Shailendra Sharma

Published: 20 Aug 2020, 09:45 PM IST

होशंगाबाद/पचमढ़ी. मध्यप्रदेश का हिल स्टेशन पचमढ़ी अब रविवार को लॉकडाउन नहीं रहेगा। पचमढ़ी में पर्यटन को पटरी पर लाने के लिए प्रशासन ने ये फैसला लिया है। प्रशासनिक बैठक में तय किया गया है कि अब पचमढ़ी रविवार की जगह बुधवार को लॉकडाउन रहेगा इससे यहां ठप हो रही व्यवसायिक गतिविधियों को तेजी मिलेगी। पत्रिका ने रविवार को लॉकडाउन होने से पर्यटन प्रभावित होने की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिसके बाद अब लॉकडाउन के दिन में बदलाव किया गया है।

वीकेंड पर पचमढ़ी को खोलने का कारण
दरअसल पचमढ़ी भी प्रदेश के सभी जिलों के साथ रविवार को लॉकडाउन रहता था जिससे यहां लोग घूमने के लिए नहीं आ पा रहे थे। नए आदेश के बाद अब पर्यटक वीक-एंड में शनिवार-रविवार को पचमढ़ी में घूमने आ सकेंगे और उन्हें यहां बाजार, होटल सहित घूमने की सुविधा मिल सकेगी। बता दें कि पचमढ़ी का रोजगार पूरी तरह पर्यटकों से ही चलता है। वीकेंड पर पचमढ़ी में बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं लेकिन जब से रविवार को लॉकडाउन लगाया गया था तब से पर्यटकों की संख्या न के बराबर हो गई थी।

pachmarhi.jpg

पत्रिका ने पर्यटन के प्रभावित होने की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था जिसके बाद व्यापारियों ने भी पिपरिया विधायक ठाकुरदास नागवंशी से मांग की थी कि रविवार के अलावा और किसी दिन लॉकडाउन लगाया जाए। पत्रिका की खबर और व्यापारियों की मांग को ध्यान में रखते हुए गुरुवार को रेस्ट हाउस में हुई अधिकारियों और प्रशासनिक बैठक में ये फैसला लिया गया है कि अब रविवार की जगह बुधवार को पचमढ़ी में लॉकडाउन किया जाएगा। एसडीएम नितिन टाले ने बताया कि निर्णयानुसार पचमढ़ी में रोजगार सम्बन्धी परेशानी को देखते हुए रविवार को अनलॉक और बुधवार को लॉकडाउन रहेगा। बैठक में तहसीलदार राजेश बोरासी, बीएमओ अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

Corona virus
Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned