scriptसड़क पर तड़प रहे युवक को देख अफसर ने रुकवाई गाड़ी, तुरंत ले गए अस्पताल | Officer immediately took the suffering young man to the hospital | Patrika News
होशंगाबाद

सड़क पर तड़प रहे युवक को देख अफसर ने रुकवाई गाड़ी, तुरंत ले गए अस्पताल

अनदेखा करते हुए गुजर रहे थे लोग पर एसडीएम ने अपने वाहन में ले जाकर अस्पताल में भर्ती कराया
 

होशंगाबादOct 27, 2021 / 09:04 am

deepak deewan

Officer immediately took the suffering young man to the hospital

एसडीएम ने अपने वाहन में ले जाकर अस्पताल में भर्ती कराया

होशंगाबाद. मध्यप्रदेश में एक बड़े अफसर की संवेदनशीलता की बात सामने आई है. सड़क हादसे में घायल एक युवक दर्द से तड़पता रहा लेकिन वहां से लोग उसकी अनदेखी करते हुए निकलते रहे. इतने में ही एक प्रशासनिक अधिकारी वहां से गुजरते तो उन्होंने तत्काल अपना वाहन रुकवाया, घायल को उसमें डालकर सीधे अस्पताल पहुंच गए.
होशंगाबाद जिले के सिवनी मालवा के एसडीएम अखिल राठौर ने मानवीयता का यह उदाहरण पेश किया है. हादसों में घायल लोगों की मदद करने के स्थान पर जहां ज्यादातर लोग तमाशबीन बन जाते हैं वहीं एसडीएम राठौर ने आगे आकर संवदेनशीलता दिखाते हुए अपना कर्तव्य निभाया. यह घटना होशंगाबाद से हरदा जाने वाले बायपास तिराहा पर घटी.
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि तिराहा पर एक युवक घायल अवस्था में पड़ा था. सड़क दुर्घटना में घायल हुआ युवक दर्द से बेचैन हो रहा था लेकिन उसकी मदद करने के कोई आगे नहीं आ रहा था. यहां से गुजरनेवाले लोग युवक की अनदेखी करते हुए आगे निकल रहे थे. तभी वहां से एसडीएम अखिल राठौर का भी गुजरना हुआ. रास्ते में घायल पड़े युवक को देख उन्होंने तुरंत अपनी गाड़ी रुकवा दी.
sdm.jpg

घायल युवक को अपने ही वाहन में बैठाकर वे स्वयं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिवनी मालवा पहुंचे और वहां युवक को भर्ती कराया. उन्होंने अस्पताल स्टाफ को घायल युवक का समुचित उपचार करने के निर्देश दिए. डाक्टर्स ने उसका इलाज किया और युवक की हालत अब पूरी तरह ठीक बताई जा रही है.

रात में 18 हजार फीट ऊंचा पहाड़ चढ़ गए विवेक, दिन में बेचते हैं सब्जी

घायल युवक का संदीप प्रजापति है जोकि आजाद नगर सिवनी मालवा का निवासी है. परिजनों ने बताया कि चिकित्सकों द्वारा उनका उपचार किए जाने के बाद संदीप की स्थिति अब ठीक है और वह अब बेहतर महसूस कर रहा है. इस घटना के बाद एसडीएम राठौर ने कहा कि लोगों को हादसों में घायल होने वालों की बिना डरे यथासंभव मदद करना चाहिए.

https://www.dailymotion.com/embed/video/x853ln7

Home / Hoshangabad / सड़क पर तड़प रहे युवक को देख अफसर ने रुकवाई गाड़ी, तुरंत ले गए अस्पताल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो