scriptचुनाव मोड में आई पुलिस, गुंडे-बदमाश होंगे जिला बदर | Police in the election mode will be habitual goonda badminas | Patrika News
होशंगाबाद

चुनाव मोड में आई पुलिस, गुंडे-बदमाश होंगे जिला बदर

विधान सभा तैयारियों को लेकर आईजी ने कहा निष्पक्ष, भयमुक्त मतदान पुलिस की प्राथमिकता होगी, अफवाहें फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी

होशंगाबादAug 31, 2018 / 06:07 pm

govind chouhan

patrika

चुनाव मोड में आई पुलिस, गुंडे-बदमाश होंगे जिला बदर

पिपरिया. नर्मदापुरम संभाग आईजी एक दिवसीय थाना निरीक्षण के लिए दोपहर बाद पिपरिया पहुंचे। एसडीओपी कार्यालय व थाना निरीक्षण के बाद वे मीडिया से मिले। आगामी विधान सभा तैयारियों को लेकर आईजी ने कहा निष्पक्ष, भयमुक्त मतदान पुलिस की प्राथमिकता होगी, अफवाहें फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी।
आईजी केसी जैन ने कहा कि आगामी विधान सभा चुनाव शांतिपूर्ण कराना पुलिस का लक्ष्य है। पुलिस पूरी तरह अब चुनावी मोड में आ चुकी है। विधान सभा चुनाव से पूर्व असामाजिक तत्व, गुंडे बदमाशों को चिन्हित कर जिला बदर की कार्रवाई प्रस्तावित होगी। उन्होंने कहा चुनाव से पूर्व जिले की सीमाओं और वैकल्पिक मार्गों की निगरानी के लिए अंतर जिला और अंतर स्टेट विभागीय अधिकारियों की बैठक कर प्लान तैयार किया जाएगा। थानों में पुलिस बल की कमी पर उन्होंने कहा कि थाने में प्राथमिकता से बल मुहैया कराने प्रयास होंगे। अवैध नशे के कारोबार बढऩे के सवाल पर कहा यह समाज के लिए घातक है इस पर सख्ती से रोक लगाई जाएगी। उन्होंने मीडिया से कहा कि चुनाव के दौरान खबरें तथ्यात्मक रहे अफवाहों से बचें पुष्टि के बाद खबर चलाएं जिससे चुनावी प्रक्रिया प्रभावित न हो, साथ ही यह भी कहा कि बिना तथ्य भ्रामक खबरें चलने पर संबंधित के खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो सकती है। निरीक्षण के दौरान उन्हों ने एसडीओपी रणविजय सिंह के कार्यालय के रिकॉर्ड संधारण पर संतोष जताया वहीं स्टेशन रोड थाने का नजरी मुआएना किया।

चुनाव के लिए पर्याप्त बल और होमगार्डस की डिमांड भेजी
एसपी अरविंद सक्सेना ने बताया चार विधान सभा सीटो के लिए पर्याप्त पुलिस बल और होमगार्डस सैनिकों की डिमांड भेजी है। संवेदनशील और अति संवदेनशील मतदान केंद्रों पर निर्वाचन आयोग के निर्देश अनुसार तैनाती होगी। आदतन अपराधियो,गुंडो की सभी थानों से सूची तलब कर चुनाव पूर्व जिला बदर की कार्रवाई की जाएगी। चुनाव प्रभावित करने वाले तत्वों को एसडीएम न्यायालय से बाउंउ ओवर कराया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो