scriptदो कोयला खदानें और 8 हजार करोड़ के प्लांट की सौगात दे गए शिवराज | Shivraj gave two coal mines and 8 thousand crores of plant | Patrika News
होशंगाबाद

दो कोयला खदानें और 8 हजार करोड़ के प्लांट की सौगात दे गए शिवराज

रात 9:15 बजे सीएम फुटबाल ग्राउंड पहुंचे, 10:15 पर सभा स्थल से वेकोलि रेस्ट हाउस के लिए रवाना हुए, डब्ल्यूसीएल रेस्ट हाउस से 11 बजे भोपाल के लिए कार से हुए रवाना

होशंगाबादSep 12, 2018 / 11:11 pm

rakesh malviya

Shivraj gave two coal mines and 8 thousand crores of plant

दो कोयला खदानें और 8 हजार करोड़ के प्लांट की सौगात दे गए शिवराज

सारनी. विधानसभा चुनाव से ठीक पहले जनआशीर्वाद यात्रा में मंगलवार रात पाथाखेड़ा के फुटबाल ग्राउंड पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दो बड़ी सौगात दे गए हैं। उन्होंने दो कोयला खदानें और 8 हजार करोड़ के सुपर क्रिटिकल प्लांट स्थापित करने की घोषणा की है। सीएम ने कहा सारनी मेरे दिल में बसता है। सारनी से बगडोना तक मैं बाइक से घुमा हूं। मैं सारनी और जनता की तकदीर बदलने आया हूं। सुपर क्रिटिकल तकनीक पर आधारित 660-660 मेगावाट की यूनिट स्थापित होगी। बीओडी की मीटिंग अप्रुवल मिल जाएगा। कोयला खदान और पॉवर हाउस सारनी की दो पहचान है। मप्र में बिजली की कमी नहीं है। पर्यावण की स्वकृति की औपचारिकता बाकी है। कोल लिंकेज की सुविधा मिलते ही प्लांट स्थापित होगा। भारत सरकार ने सैद्धान्तिक स्वीकृति दे दी है। गांधीग्राम, शक्तिगढ़ प्रोजेक्ट पर आठ माह में काम शुरू हो जाएगा। मंच पर सीएम के साथ भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा, साधना सिंह, पूर्व मंत्री कमल पटेल, सांसद ज्योति धुर्वे, बैतूल विधायक हेमंत खंडेलवाल, आमला विधायक चैतराम मानेकर, घोड़ाडोंगरी विधायक मंगल सिंह धुर्वे, अलकेश आर्य, जिला मंत्री रंजीत सिंह, मंडल अध्यक्ष सुधा चंद्रा, दिवस प्रभारी कमलेश सिंह, मनोज डहेरिया, किशोर बरदे, समीर मसीद, किशोर मोहबे, जगन्नाथ डहेरिया, जीपी सिंह समेत अन्य क्षेत्रीय नेता उपस्थित थे।
सारनी को उजडऩे नहीं दूंगा
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभा में आश्वस्त करते हुए कहा कि सारनी को किसी भी कीमत पर उजडऩे नहीं दूंगा। कोयला खदान शुरू करने की प्रक्रिया चल रही है। पीयूष गोयल से चर्चा हुई है। कुछ साथियों का सारनी से ट्रांसफर किया है। वो अस्थायी है। नया प्लांट चालू करना भी जरूरी था। जनता की तकदीर बदलना मेरा जुनून है। सारनी में तहसील और शासकीय महाविद्यालय बगडोना में विज्ञान, वाणिज्य संकाय शुरू कर दी जाएगी।
सभी होंगे जमीन के हकदार
सीएम ने कहा मप्र की धरती पर गरीबी नहीं रहने दूंगा। पट्टे देकर मालिकाना हक दिया जाएगा। किसी को भी बेघर नहीं रहने दूंगा। हर गरीब जमीन का मालिक होगा। 4 साल के अंदर हर गरीब का मकान बना दूंगा। 75 वीं स्वतंत्रता दिवस तक सबको जमीन का हकदार बनाऊंगा। 50 साल में कांग्रेस ने गरीबी नहीं हटाई। सिर्फ ठोस नीति बनाने का नारा दिया। मैने संबल योजना विस्तार से बनाई है। हर तरह की मजदूरी करने वाले लोग इस योजना में शामिल है। पांच एकड़ तक के किसान भी संबल योजना में शामिल है। अब तक 2 करोड़ 20 लाख लोगों के पंजीयन हो गए हैं। कार्ड भी बंटने लगे हैं। उन्होंने कहा सरकार के खजाने से बिल भरूंगा। पर किसी का बिजली कनेक्शन कटने नहीं दूंगा।
मेरे खिलाफ कांग्रेस षडय़ंत्र रच रही है –
फुटबाल ग्राउंड में सभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा मेरे खिलाफ कांग्रेस षडय़ंत्र रच रही है। लेकिन इसका मुझ पर कोई असर नहीं होगा। क्योंकि मैं गरीबों का उद्धार कर रहा हूं और यह मैंने संकल्प भी लिया है। सीएम ने कहा मैंने चप्पल बांटे तो कांग्रेस ने बीमारी की अफवाह फैलाई। मुझ पर आरोप लगाए। गाली दी। फिर भी मैं जनता के बीच आया हूं और भरपूर आशीर्वाद मिल रहा है।
विभिन्न संगठनों ने सौंपा ज्ञापन –
सीएम को उद्योग बचाओं, नगर बचाओं संघर्ष समिति के संयोजक डॉ. कृष्णा मोदी के नेतृत्व में विभिन्न जनहित से जुड़ी समस्याओं का ज्ञापन सौंपा गया। वहीं अध्यापक संयुक्त मोर्चा संघ के कमलेश शर्मा, कमलेश पाल, ललित करछले, शंकर भंडारे, शैलेन्द्र देशमुख ने पांच सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपकर निराकरण की मांग की। उत्कल समाज के लोगों ने रंजीत डोंगरे के नेतृत्व में सीएम को ज्ञापन सौंपकर घोड़ाडोंगरी रेलवे स्टेशन पर समता एक्सप्रेस समेत अन्य ट्रेनों के स्टॉपेज की मांग की। वहीं मप्र विद्युत मंडल अनुकंपा आश्रित संगठन के निराकार सागर, नीलेश त्रिपाठी ने बिना शर्त नियुक्ति की मांग को लेकर सीएम को ज्ञापन सौंपा।
बेटी मेरे लिए देवी है –
सीएम ने कहा इसी सप्ताह पुलिस और शिक्षकों की भर्ती निकल रही है। उसमें बेटियों को महत्व मिलेगा। नगरीय निकाय चुनाव में 50 प्रतिशत मेरी बहने चुनाव लड़ेगी। बेटी मेरे लिए देवी है। अपमान कभी बर्दास्त नहीं करूंगा। बेटी के साथ दुराचार किया तो फांसी के फंदे पर लटकाया जाएगा। अब तक 13 लोगों को फांसी की सजा सुनाई है। सभा के बाद कई महिलाओं ने सीएम से मिलने का प्रयास किया। लेकिन उन्हें मिलने नहीं दिया गया। सभा स्थल पर करीब 4 हजार लोग मौजूद थे।
सीएम को काले झंडे दिखाने से पहले कांग्रेसी गिरफ्तार –
जनआशीर्वाद यात्रा में पाथाखेड़ा पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को काले झंडे दिखाने का प्रयास कर रहे कांग्रेस नेताओं को पुलिस द्वारा बगडोना से गिरफ्तार कर रानीपुर थाना ले जाया गया। काले झंडे दिखाकर विरोध, प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसी पुलिस की समझाइश पर नहीं समझे तो हल्का बलप्रयोग भी किया गया। इस दौरान कुछ नेता भाग खड़े हुए। जबकि कुछ नेता पुलिस के हत्थे चढ़ गए। जिनमें जिला उपाध्यक्ष मो. इलियास, नगर अध्यक्ष विक्की सिंह, युवा नेता वसीम खान, आईटी सेल जिलाध्यक्ष भूषण कांति, पिंटिश नागले, सुमीत वर्मा, रोहित भारती, राशिद खान, फैय्याज अंसारी शामिल है। सभी को पुलिस ने रानीपुर थाना ले जाकर रखा। जिन्हें रात 2 बजे कांग्रेस नेताओं के पहुंचने पर माफीनामा पर छोड़ा गया। आईटी सेल जिलाध्यक्ष भूषण कांति, वसीम खान ने इस मौके पर कहा कि जिस बसे बसाए शहर को उजाड़ दिया हो। उस शहर की जनता से मुख्यमंत्री को आशीर्वाद लेने का कोई हक नहीं है। मो. इलियास ने कहा सीएम घोषणावीर है। खदानें खोलना और प्लांट स्थापित करने की घोषणा चुनावी जुमला है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो