scriptभावनाओं से खिलवाड़- नाले में नगर पालिका ने फेंक दी शहरभर से एकत्रित की गणेश प्रतिमाएं | Statues thrown in the drain playing with emotions | Patrika News

भावनाओं से खिलवाड़- नाले में नगर पालिका ने फेंक दी शहरभर से एकत्रित की गणेश प्रतिमाएं

locationहोशंगाबादPublished: Sep 03, 2020 12:00:28 am

Submitted by:

Shailendra Sharma

कृत्रिम कुंड में गणेश प्रतिमाओं को विसर्जित करने का नगर निगम का दावा निकला झूठा, नाले के पास फेंकी प्रतिमाएं, NSUI और समाजसेवी के विरोध के बाद किया व्यवस्थित विसर्जन…

hsbd_ganesh.jpg

होशंगाबाद. जिन गणेश प्रतिमाएं को आपने घर में विराजमान किया, विधि विधान से उनकी पूजा अर्चना की और फिर खुशी खुशी उन्हें अगल बरस जल्दी आना की कामना के साथ नगर निगम के अमले को सौंपा था क्या उन गणेश प्रतिमाओं का सही से विसर्जन किया गया गया है ? ये सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि होशंगाबाद में नगर पालिका के कर्मचारियों ने शहरभर से एकत्रित की गईं गणेश प्रतिमाओं को नाले में ले जाकर फेंक दिया।

नाले में फेंकी प्रतिमाएं, विरोध के बाद जागे जिम्मेदार
कोरोना महामारी और बाढ़ के कारण होशंगाबाद में नगर पालिका ने गणेश विसर्जन को लेकर खासी तैयारियां की थीं। शहरभर से गणेश प्रतिमाएं एकत्रित कर उन्हें कृत्रिम कुंड में विसर्जित करने की बड़ी बड़ी बातें कही गईं थीं लेकिन इससे उलट नगर पालिका ने गणेश प्रतिमाओं को लेकर ऐसी घोर लापरवाही बरती जिससे लाखों लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है। शहरभर से एकत्रित की गईं गणेश प्रतिमाओं को निगम का अमला शहर के एक नाले में फेंक कर चला गया। NSUI प्रदेश सचिव रोहन जैन और समाजसेवी गज्जू चौहान व शुभम कांस्कार ने सीएमओ से इस बात की शिकायत की और विरोध जताया। विरोध के बाद सीएमओ ने नपा अमले को बुलवाया और प्रतिमाओं को व्यवस्थित रूप से विसर्जित करवाया। बुधवार को नाले से प्रतिमाओं को निकालकर व्यवस्थित विसर्जित कराया गया है और अभी भी कुछ प्रतिमाओं का विसर्जन बाकी है जिन्हें गुरुवार को विसर्जित किया जाएगा। नगर पालिका कर्मचारियों की इस लापरवाही से शहरवासियों में खासा आक्रोश है।

मंगलवार को शहरभर से एकत्रित की थीं प्रतिमाएं
बता दें कि जो प्रतिमाएं हर्बल पार्क के पास बने नाले में नपा कर्मचारियों ने फेंकी हैं उन्हें मंगलवार को शहरभर से एकत्रित किया गया था। घर घर जाकर गणेश प्रतिमाएं लेने वाले नगर पालिका कर्मचारियों ने ये विश्वास लोगों को दिलाया था कि प्रतिमाओं का व्यवस्थित तौर पर कृत्रिम कुंड में विसर्जन किया जाएगा लेकिन इससे उलट जो तस्वीर सामने आई है वो भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली है उम्मीद है कि लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों पर नगर पालिका ठोस एक्शन लेगी ताकि भविष्य में इस तरह की कोई गलती न हो।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो