scriptगलत निर्माण पर बाइस दुकानों के पट्टे निरस्त | Twenty-two shops at the wrong building lease canceled | Patrika News
होशंगाबाद

गलत निर्माण पर बाइस दुकानों के पट्टे निरस्त

कमला नेहरू पार्क
से सटी दुकानों का निर्घारित ले आउट के हिसाब से निर्माण नहीं करना दुकानदारों को
महंगा

होशंगाबादJul 29, 2015 / 11:01 pm

मुकेश शर्मा

hosangabad

hosangabad

इटारसी।कमला नेहरू पार्क से सटी दुकानों का निर्घारित ले आउट के हिसाब से निर्माण नहीं करना दुकानदारों को महंगा पड़ गया है। नपा ने बाइस दुकानदारो की नियमो की अवहेलना करने पर पट्टा निरस्त करने की कार्रवाई करने की तैयारी शुरू कर दी है।


नगरपालिका ने कमला नेहरू पार्क की बाउंड्री से सटी भारत टॉकीज रोड की 22 दुकानों को अपने खर्च और नपा के लेआउट के हिसाब से दुकानें बनानेे की अनुमति दी थी। दुकानदारों ने बेसमेंट और उंचाई में मनमाने ढंग से निर्माण कर लिया था जिस पर बुधवार को सीएमओ सुरेश दुबे ने निरीक्षण में आपत्ति दर्ज कराई थी।

दुकानदारों की मनमानी से नाराज नगरपालिका ने बुधवार को सभी 22 दुकानदारों के पट्टे निरस्त करने का सख्त कदम उठा दिया। इन दुकानदारों के विरूद्ध अब नपा नियमानुसार कार्रवाई करेगी। यह कदम मनमाना काम करने के चलते नपा करने को मजबूर हुई।

नपा ने बाजार में पिछले कुछ समय मे पक्की बनी दुकानों के दुकानदारों को भी समय से अपना निर्घारित प्रीमियम राशि जमा करने की हिदायत दी ताकि वे पट्टा निरस्तीकरण की कार्रवाई से बच सकें।

पट्टे निरस्त किए हैं

दुकानदारों ने निर्माण के दौरान नियम शर्तो का उल्लंघन किया था। जिसकी वजह से 22 दुकानदारों के पट्टे निरस्त कर दिए गए हैं। दुकानदारों को पहले समझाइश दी थी। सुरेश दुबे, सीएमओ नपा

इनके पट्टे हुए निरस्त

विनीत कुमार गौर, आशीष चौरसिया, गोपाल राय, संजय कुमार,दलजीत सिंह, रजनीकांत, युसुफ खां, जोगेद्र सिंह सलूजा, जमालुद्दीन, अनीस, चंद्रभान, महेश कुमार,द्वारका प्रसाद, अंजना देवी, निशा कालीदास, प्रेमलता जैन, कमलचंद, सुरेश कुमार, सुरेशचंद रावत, अजयपाल, सतीश कुमार और सुरेश कुमार।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो