script11 years kid sent threaten mail and demands ransom to his dad | 11 साल का बच्चा यूट्यूब देख बना शातिर, अपने मां-बाप की अश्लील तस्वीर खींच मांगी फिरौती | Patrika News

11 साल का बच्चा यूट्यूब देख बना शातिर, अपने मां-बाप की अश्लील तस्वीर खींच मांगी फिरौती

locationनई दिल्लीPublished: Feb 02, 2021 08:26:21 pm

Submitted by:

Soma Roy

  • Hacking by kid : बच्चे ने पिता की ई-मेल आईडी हैक करके भेजा था मेल
  • 10 करोड़ की मांग कर रहा था बच्चा, सच्चाई सामने आते ही हर कोई हैरान

kid.jpg
Hacking by kid
नई दिल्ली। कोरोना काल में काफी समय से स्कूलों के बंद होने के चलते स्टूडेंट्स की पढ़ाई ऑनलाइन चल रही है। ऐसे में पैरेंट्स उन्हें मोबाइल और टैबलेट चलाने देते हैं। मगर ज्ञान बढ़ाने की जगह एक 11 साल के बच्चे ने टेक्नोलाॅजी का इस्तेमाल किसी और काम में ही किया। दरअसल मोबाइल और इंटरनेट के चलते एक बच्चा इतना शातिर बन गया कि उसने अपने ही मां-बाप से फिरौती मांग डाली। इतना ही नहीं उसने अपने पैरेंट्स की अश्लील तस्वीर खींच कर उसे लीक करने की भी धमकी दी।
मामला गाजियाबाद का है। बताया जाता है कि एक परिवार ने पिछले हफ्ते पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई कि उनके पास धमकी भरा एक ईमेल आया है। इसमें उनसे 10 करोड़ रुपये की फिरौती की मांग गई थी। साजिशकर्ता ने उसके पास दंपत्ति की प्राइवेट फोटोज होने का दावा किया था। साइबर सेल ने मामले की जांच की तो पता चला शख्स को जो मेल भेजा गया थाए वह उसी के घर के आईपी अड्रेस से भेजा गया है।
पुलिस ने सभी सदस्यों से पूछताछ की। बात में पता चला कि ई-मेल भेजने वाला कोई और नहीं बल्कि दंपत्ति का अपना 11 साल का बेटा है। उसने अपने माता-पिता को मेल भेजने से पहले यूट्यूब से हैकिंग टिप्स सीखे। बाद में अपने पिता का मेल आईडी हैक किया और पासवर्ड बदल दिया। उसने कई धमकी-भरे मेल भेजे थे। पुलिस की कड़ाई के आगे बच्चे ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। ये देख उसके पैरेंट्स समेत सभी हैरान है। बच्चे ने बताया कि उसने कुछ समय पहले ही क्लासेस में हैकिंग के बारे में पढ़ा था। यही से उसे ये आईडिया मिला। हालांकि पुलिस अभी ये जांच कर रही है कि बच्चे के पास वाकई अश्लील तस्वीरें है या नहीं।

ट्रेंडिंग वीडियो