scriptAdani Green बनी दुनिया की सबसे बड़ी Solar Company शेयरों में 10 फीसदी तक उछाल | Adani Green becomes world's largest solar company, shares rise by 10% | Patrika News
हॉट ऑन वेब

Adani Green बनी दुनिया की सबसे बड़ी Solar Company शेयरों में 10 फीसदी तक उछाल

गौतम अडाणी (Gautam Adani) की अगुवाई वाले Adani Green Energy के शेयरों में आज जबदस्त उछाल देखने को मिली।
Adani Green के शेयरों में बुधवार के कारोबार में 10 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। इस बढ़ोत्तरी के बाद Mercom capital द्वारा इसे दुनिया की सबसे बड़ी सौर ऊर्जा उत्पादन कंपनी का दर्जा दिया गया है।

 

Sep 02, 2020 / 08:59 pm

Vivhav Shukla

Adani Green becomes world's largest solar company, shares rise by 10%

Adani Green becomes world’s largest solar company, shares rise by 10%

नई दिल्ली। गौतम अडाणी (Gautam Adani) की अगुवाई वाले Adani Green Energy के शेयरों में आज जबदस्त उछाल देखने को मिली। अदानी ग्रीन के शेयरों में बुधवार के कारोबार में 10 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। इस बढ़ोत्तरी के बाद Mercom capital द्वारा इसे दुनिया की सबसे बड़ी सौर ऊर्जा उत्पादन कंपनी का दर्जा दिया गया है।

Ubisoft का धांसू ऑफर, फ्री में मिल रहा है ‘Far Cry 3’ खेलन का मौका !

अदाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (Adani Green Energy Limited) को 10.1 गीगीवाट की परियोजनाओं की निर्माणाधीन और प्रदत्त क्षमता के संदर्भ में वैश्विक रैंकिंग में शीर्ष स्थान मिला है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी का Renewable energy portfolio पूरे अमेरिका के Solar industry द्वारा 2019 में स्थापित कुल क्षमता से अधिक है।

इंसान के Immune system ने खत्म कर दिया HIV संक्रमण, दुनियाभर के डॉक्टर हैरान!

इस रैंकिंग को प्राप्त करने के बाद अडानी समूह के अध्यक्ष गौतम अडानी ने कहा कि ये एक पर्यावरण हितैषी उर्जा के भविष्य के लिए आवश्यक बुनियादी ढांचा तैयार करने की हमारी प्रतिबद्धता का सीधा परिणाम है। उन्होंने कहा कि उम्मीद करते हैं कि हमारा Renewable energy platform हमारे मुख्य व्यवसाय के लिए नई संभावनाएं पैदा करेगा।

Corona: गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए क्वारंटाइन तोड़ भागा युवक, अब जाना पड़ेगा जेल !

बता दें अभी हाल ही में Gautam Adani की अगुवाई वाले अडाणी ग्रुप (Adani Group) ने मुंबई एयरपोर्ट में जीवीके समूह की हिस्सेदारी खरीदने की घोषणा की। इसके साथ ही अडाणी ग्रुप देश के सबसे बड़ा प्राइवेट एयरपोर्ट ऑपरेटर बन जाएगा। इसके घोषणा के बाद ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में 7.6 फीसदी तक उछाल आई। अडाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकॉनमिक जोन के शेयर 5.24 फीसदी और अडाणी पावर के शेयर 4.97 फीसदी उछले।

Home / Hot On Web / Adani Green बनी दुनिया की सबसे बड़ी Solar Company शेयरों में 10 फीसदी तक उछाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो