scriptमानसिक रूप से बीमार युवती की रेप के बाद हत्या, पुलिस ने उठाया अंतिम संस्कार का जिम्मा | Agra Police did Funeral of A Rape Victim After her Death,People Praise | Patrika News
हॉट ऑन वेब

मानसिक रूप से बीमार युवती की रेप के बाद हत्या, पुलिस ने उठाया अंतिम संस्कार का जिम्मा

Police good work : आगरा पुलिस के इस नेक काम की हर कोई कर रहा है तारीफ
युवती से किया गया था रेप इसके बाद सिर पर वार करके उतारा था मौत के घाट

Jan 12, 2020 / 12:46 pm

Soma Roy

Police good work

Police good work

नई दिल्ली। यूं तो पुलिस की छवि रफ एंड टफ वाली है। मगर पुलिसवालों के सीने में भी दिल है इस बात का उदाहरण हाल ही में आगरा पुलिस ने पेश किया। दरअसल एक मानसिक रूप से बीमार युवती की रेप के बाद हत्या कर दी गई थी। जिसमें शव की शिनाख्त (identification) न हो पाने की वजह से उसे कोई लेने नहीं आया। ऐसे में आगरा पुलिसकर्मियों ने खुद आगे बढ़कर पीड़िता का अंतिम संस्कार (funeral) किया।
किन्नरों का अंतिम संस्कार देखने वालों की नहीं रहती खैर, जानें रहस्य

पुलिस ने मृतक की आत्मा की शांति के लिए त्रियोदशी संस्कार विधान कार्यक्रम भी आयोजन किया। मामला थाना एत्माद्दौला का है। 21 दिसंबर को यमुना ब्रिज स्टेशन रोड पर एक मनोरोगी युवती (mental disease victim) से दुष्कर्म किया गया था यहां तक कि आरोपी ने युवती के सिर पर प्रहार किए। दो दिन बाद युवती की मौत हो गई। तीन दिन बीत जाने के बाद शिनाख्त नहीं होने पर युवती के शव का पोस्टमार्टम किया गया। जब शव को लेने कोई नहीं आया तो पुलिसवालों ने ही उसका अंतिम संस्कार करने का फैसला लिया।
पुलिस वालों ने चंदा इकट्ठा (contribution) करके हवन कराया। साथ ही ब्राम्हण भोज भी कराया। इसमें कई पुलिसकर्मी भी खाना खाते हुए दिखाई दिए। पुलिस के इस नेक काम की हर कोई सराहना कर रहा है। लोगों के मुताबिक खाकी वर्दीधारियों का ये दोस्ताना रवैया बढ़ाने में मदद करेगा। बहरहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ र्कारवाई की जा रही है।

Home / Hot On Web / मानसिक रूप से बीमार युवती की रेप के बाद हत्या, पुलिस ने उठाया अंतिम संस्कार का जिम्मा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो