scriptमायावती की पार्टी की दौलत के बारे में जानकर बड़े-बड़े अरबपतियों का चकरा जाएगा सिर | Bahujan Samaj Party funds will shock you | Patrika News
हॉट ऑन वेब

मायावती की पार्टी की दौलत के बारे में जानकर बड़े-बड़े अरबपतियों का चकरा जाएगा सिर

चुनाव आयोग के सामने अपनी दौलत का ब्योरा देती हैं राजनीतिक पार्टियां।
इस लिस्ट में मायावती की पार्टी के पास है सबसे ज्यादा दौलत।
लिस्ट में 5वें पायदान पर है भाजपा।

Apr 15, 2019 / 02:14 pm

Vineet Singh

myawati

मायावती की पार्टी की दौलत के बारे में जानकर बड़े-बड़े अरबपतियों का चकरा जाएगा सिर

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 ( Loksabha election 2019 ) के मद्देनज़र सभी राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव आयोग को अपनी दौलत का ब्यौरा दिया है। ऐसा करना सभी पार्टियों के लिए बेहद ज़रूरी होता है। इस प्रक्रिया में राजनीतिक पार्टियों को अपने सभी बैंक अकाउंट्स की दौलत को चुनाव आयोग के सामने रखना पड़ता है। लेकिन इस बार पार्टियों ने अपनी संपत्ति का जो ब्योरा पेश किया है उसे देखने के बाद आप भी हैरान रह जाएंगे।
पत्नी से छिपाकर 8 सालों तक स्पर्म डोनर बना रहा शख्स, जब सामने आई हकीकत तो पत्नी ने लिया बड़ा फैसला

आपको बता दें कि राजनीतिक पार्टियों की संपत्ति का जो आंकड़ा जारी किया गया है उसमें मायावती की बहुजन समाज पार्टी ( BSP ) सबसे आगे हैं। लोगों को यकीन नहीं था कि मायावती की पार्टी कई राष्ट्रीय पार्टियों को भी पछाड़ देगी। दरअसल BSP की तरफ से 25 फरवरी को चुनाव आयोग को जो जानकारी दी गयी है उसके मुताबिक़ एनसीआर के सरकारी बैकों में मौजूद 8 खातों में उनके 669 करोड़ रुपये जमा हैं।
वहीं अगर बात करें समाजवादी पार्टी ( SP ) की तो वो भी कम पीछे नहीं है और उनके कई बैंक अकाउंट्स में कुल 471 करोड़ रुपये जमा हैं। कुछ लोगों को ये लग रहा था कि कांग्रेस ( Congress ) पार्टी की दौलत सबसे ज्यादा होगी तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है क्योंकि कांग्रेस के पास इन दोनों पार्टियों से भी कम धनराशि है और 196 करोड़ रुपये बैंक बैलंस के साथ कांग्रेस इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है।
जानिए पोस्टमार्टम करने वाली इस महिला के बारे में, इनकी आपबीती जान भर आएगा गला

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि बीजेपी के पास कुल 82 करोड़ रुपये बैंक बैलंस है और इस धनराशि के साथ वो 5 वें नंबर की पार्टी है। आपको बता दें कि राजनीतिक पार्टियां इस धनराशि का इस्तेमाल चुनाव प्रचार, रैलियों और परिवहन के लिए करती हैं। आपको बता दें कि पार्टियों की के पास जो भारी-भरकम राशि जमा होती है उसका मुख्य स्रोत चंदा होता है और लोगों से चंदा लेकर की पार्टियां चुनाव लड़ती हैं।

Home / Hot On Web / मायावती की पार्टी की दौलत के बारे में जानकर बड़े-बड़े अरबपतियों का चकरा जाएगा सिर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो