Tiktok से तीन महीने में हुई 25 करोड़ की कमाई, अनइंस्टॉल करने से पहले इस तरह से Delete करना है जरूरी

Highlights
- टिकटॉक (Tiktok Ban In India) भारत में काफी लोकप्रिय है और एंटरटेनमेंट का अच्छा साधन है
- कई बॉलीवुड सेलेब्स भी इस पर काफी एक्टिव हैं और अपने वीडियो शेयर करते रहते हैं
- स्टार्स के मिलियंस में फॉलोअर्स हैं और स्टार्स इन अकाउंट से विज्ञापन भी कर रहे हैं और कई लाखों करोड़ों की कमाई भी कर रहे हैं

By: Ruchi Sharma

Updated: 30 Jun 2020, 02:41 PM IST

नई दिल्ली. भारत सरकार ने 59 चाइनीज ऐप (China APPs) पर भारत में बैन लगा दिया है, जिसमें वीडियो शेयरिंग ऐप टिकटॉक (Tiktok Clearification) का नाम शामिल है। सरकार के इस फैसले के बाद टिकटॉक (Tiktok Ban) की तरफ से सफाई दी गई है। उसने कहा है कि किसी भी यूजर की जानकारी दूसरे देश, यहां तक कि चीन को भी नहीं दी गई है। टिकटॉक (Tiktok Ban In India) भारत में काफी लोकप्रिय है और एंटरटेनमेंट का अच्छा साधन है। कई बॉलीवुड सेलेब्स भी इस पर काफी एक्टिव हैं और अपने वीडियो शेयर करते रहते हैं। स्टार्स के मिलियंस में फॉलोअर्स हैं और स्टार्स इन अकाउंट से विज्ञापन भी कर रहे हैं और कई लाखों करोड़ों की कमाई भी कर रहे हैं।

तीन महीनों में 25 करोड़ का राजस्व

करोड़ों लोग टिकटॉक एप से अरबों की कमाई कर चुका हैं। एक हिंदी वेबसाइड में छपी खबर के मुताबिक अक्टूबर से दिसंबर 2019 के बीच महज तीन महीनों में इस एप से कंपनी को 25 करोड़ रुपए का राजस्व मिला था, जबकि इस साल जुलाई से सितंबर के बीच कंपनी ने 100 करोड़ रुपए रेवेन्यू का लक्ष्य रखा था। एप पर विज्ञापनों के जरिए कंपनी की आमदनी में लगातार इजाफा हो रहा था। रिपोर्ट के मुताबिक भारत में टिकटॉक को करीब 47 करोड़ बार डाउनलोड किया जा चुका था। इसके कुल यूजर्स का 30 फीसदी हिस्सा भारत में था।


टिकटॉक भारत में बैन हो गया है। लोगों के फोन से ये एप डिलीट हो गया है। इस एप को अनइंस्टॉल करना काफी नहीं है। इसे अच्चे से डिलीट करें। आइए जानते हैं कैसे करे फोन से TIKTOK डिलीट

जानिए, कैसे करें डिलीट

टिकटॉक अकाउंट डिलीट करने का सही तरीका है सबसे पहले अपने स्मार्टफोन पर टिकटॉक ऐप ओपन करके लॉगिन करें। ऐप के बॉटम में 'Me' टैब पर क्लिक करें। फिर ऐप के टॉप कॉर्नर में बने तीन डॉट पर टैप करें। 'मैनेज माई अकाउंट' ऑप्शन पर टैप करें। मैनेज माई अकाउंट पेज के बॉटम में आपको 'डिलीट माई अकाउंट' ऑप्शन मिलेगा। इसके बाद अपना अकाउंट डिलीट करने के लिए ऑन स्क्रीन इंस्ट्रक्शंस फॉलो करें।

Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned