पहाड़ पर फंसे भालू के साथ लोगों ने किया ऐसा बर्ताव, वीडियो हो गया वायरल

पहाड़ पर फंसे भालू के साथ लोगों ने किया ऐसा बर्ताव, वीडियो हो गया वायरल

Prakash Chand Joshi | Publish: May, 13 2019 02:32:46 PM (IST) हॉट ऑन वेब

  • कुछ लोगों ने भालू के साथ किया ऐसा
  • सोशल मीडिया पर झलका लोगों का गुस्सा
  • मामला हर किसी को हैरान कर रहा है

नई दिल्ली: भगवान ने धरती पर इंसान और जानवर दोनों को बनाया है। जहां इंसान एक सभ्य समाज में रहते हैं तो वहीं जानवर जंगलों आदि जगहों पर रहते हैं। लेकिन आज के दौर में इंसान जानवरों जैसा बर्ताव करने लगे हैं। शायद आप सोच रहे होंगे कि भला ऐसा क्यों? तो आपको बता दें कि सोशल मीडिया ( social media ) पर एक वीडियो काफी वायरल ( viral ) हो रहा है। इस वीडियो ( video ) में कुछ इंसानों ने एक भालू के साथ कुछ ऐसा किया कि वो नदी में जा गिरा।

आखिरी ओवर में नीता अंबानी ने किया ये काम, फैंस बोले मुंबई को इन्होंने ही जिताया फाइनल

दरअसल, रिपोर्ट के मुताबिक जम्मू-कश्मीर ( Jammu and Kashmir ) के करगिल जिले के द्रास की है। यहां कुछ गांव वालों ने एक भालू का पीछ करना शुरू किया, जिसके बाद भालू ( Bear ) एक ऊंची पहाड़ी पर जा चढ़ा। इसके बाद लोग उस पर पत्थर बरसाते रहे। भालू ने बचने की लाख कोशिश की लेकिन आखिरी में वो अपना संतुलन खो बैठता है और वो नदी में जा गिरता है। इसके बाद इस घटना का वीडियो बना रहे लोग इस तरह जश्न मनाते हैं जैसे उन्होंने कोई युद्ध जीत लिया हो। लेकिन उन्हें ये नहीं पता कि उन्होंने किसी बेजुबान जानवर पर अत्याचार किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, कारगिल के डिप्टी कमिश्नर बसीरूल हक चौधरी ने मामले की जांच करके भालू को ढूंढने के लिए वाइल्ड लाइफ टीम को आदेश दिए हैं।

इस वीडियो को सबसे पहले ट्विटर ( Twitter ) पर कश्मीर के पूर्व पर्यटन निदेशक महमूद शाह ने शेयर किया। इसके बाद राज्य की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने भी इस वीडियो को शेयर करते हुए अपना गुस्सा जाहिर किया। साथ ही लोगों ने भी इस वीडियो पर अपना गुस्सा जाहिर किया। एक यूजर ने लिखा इन लोगों को गिरफ्तार करो। एक अन्य यूजर ने लिखा ये काफी शर्मनाक है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned