कोरोना: दुनिया के सबसे ताकतवर देश में मचा हाहाकार, लोग घर लौटने के लिए खरीद रहे हैं 20 लाख रु का टिकट

अमेरिका (america) में कोरोना (coronavirus) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए हुए वहां रहने वाले दूसरे देशों के लोग बेहद डरे हुए है और वो जल्द से जल्द अपने देश, अपने घर लौट जाना चाहते हैं। घर वापसी के लिए ये लोग कोई भी कीमत चुकाने को तैयार हैं।

Vivhav Shukla

26 Mar 2020, 04:50 PM IST

नई दिल्ली। चीन (china) में पनपा कोरोना वायरस (coronavirus) अब लगभग पूरी दुनिया में पहुंच चुका है। लेकिन कुछ देशों में इस वायरस ने तो हाहाकार मचा दिया है। इन देशों में सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका (united states) भी शामिल है। कोरोना ने दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका (america) की भी हालत खराब हो रही है।

कोरोना ने छीन ली इन मजदूरों की रोजी-रोटी, लॉकडाउन में हजारों KM पैदल चल घर लौटने को मजबूर

यहां कोरोना (coronavirus) की वजह से 1000 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। वहीं 68,572 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। अमेरिका इटली और चीन के बाद तीसरे नंबर पर है, जहां वायरस संक्रमित लोगों की संख्या सबसे अधिक है।

अमेरिका (america) में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए हुए वहां रहने वाले दूसरे देशों के लोग बेहद डरे हुए है और वो जल्द से जल्द अपने देश, अपने घर लौट जाना चाहते हैं। घर वापसी के लिए ये लोग कोई भी कीमत चुकाने को तैयार हैं। लोग अपने बच्चों को वापस लाने के लिए निजी जेट संचालकों को हजारों डॉलर देने के लिए तैयार हैं।

Video: इस तरीके को अपना लिया तो खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस

मीडिया से बात करते हुए शंघाई के रहने वाले जेफ गोंग बताते हैं कि मेरी बेटी अमेरिका में पढ़ती है। मुझें उसे वापस घर लाने के लिए 20 लाख रूपए में एक निजी फ्लाइट का टिकट खरीदना पड़ा। मेरी बेटी जैसे हजारों लोग अमेरीका में पढ़ते हैं जो इतनी ही कीमत देकर घर वापस आ रहे हैं।

 
 
 
Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned