Lockdown: घर के बाहर खाना खा रहे TI पिता को निहारती रहीं मासूम बेटी, तस्वीर वायरल

देश पर कोरोना वायरस ( Coronavirus ) का खतरा मंडरा रहा है। इसके संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन ( lockdown ) किया हुआ है। जिसके चलते लोग घरों के अंदर है लेकिन, कोरोना ( COVID-19 ) जैसी महामारी से दो-दो हाथ करने के लिए पुलिस प्रशासन, डॉक्टर्स, पैरा मेडिकल स्टाफ जंग के मैदान में डटे हुए हैं। एक ऐसे ही सिपाही की तस्वीर सामने आई है जिसमें वह देश के कर्ज के साथ पिता का फर्ज भी निभाते दिख रहे हैं। ये तस्वीर पिछले दो दिन से सोशल मीडिया ( Social Media ) पर सुर्खिया बटोर रही हैं।

By: Naveen

Updated: 06 Apr 2020, 12:53 PM IST

नई दिल्ली।
देश पर कोरोना वायरस ( coronavirus ) का खतरा मंडरा रहा है। इसके संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन ( lockdown ) किया हुआ है। जिसके चलते लोग घरों के अंदर है लेकिन, कोरोना ( COVID-19 ) जैसी महामारी से दो-दो हाथ करने के लिए पुलिस प्रशासन, डॉक्टर्स, पैरा मेडिकल स्टाफ जंग के मैदान में डटे हुए हैं। ये योद्धा खुद की जान की परवाह न कर अजनबियों की जान बचाने में जुटे हुए है। एक ऐसे ही सिपाही की तस्वीर सामने आई है जिसमें वह देश के कर्ज के साथ पिता का फर्ज भी निभाते दिख रहे हैं। ये तस्वीर पिछले दो दिन से सोशल मीडिया ( Social Media ) पर सुर्खिया बटोर रही हैं। तस्वीर को देखकर हर कोई पुलिस फोर्स के जज्बे को सलाम कर रहा हैं।

लॉकडाउन में ड्यूटी कर रहीं 6 माह की गर्भवती महिला ASI, बोली- बच्चे से ज्यादा देश जरूरी

घर के बाहर बैठ कर खा रहें खाना
तस्वीर में दिख रहे पुलिस अफसर इंदौर के तुकोगंज में तैनात टीआई निर्मल श्रीवास हैं। कोरोना ( COVID-19 in India ) और लॉकडाउन के चलते वे ड्यूटी कर रहे हैं। तस्वीर में देखा जा सकता है कि टीआई निर्मल श्रीवास अपने घर के बाहर बैठकर खाना खा रहे हैं। उनकी बेटी दरवाजे के पास खड़ी हैं। वे अपनी नन्ही बेटी की तरफ लगातार देखे जा रहे हैं। बेटी भी अपने पापा की तरफ एक हल्की मुस्कान के साथ निहार रही है। इसी तस्वीर को सोशल मीडिया पर लाखों को लाइक मिल चुके है।

जज्बे को सलाम: मेहंदी का रंग फिर से चढ़ जाएगा मैं देश का रंग फीका नहीं पड़ने दूंगी...

सीएम ने शेयर की फोटो
टीआई निर्मल श्रीवास की मार्मिक फोटो को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिराज सिंह चौहान ( Chief Minister Shiraz Singh Chauhan ) ने भी शेयर किया है।, उन्होंने लिखा, 'एक पिता होने का फ़र्ज़ और देश के बेटे होने का कर्ज़, इंदौर के निर्मल जी आप को और आप जैसे लाखों भारत माँ के बेटे-बेटियों को सलाम'। इसी तरह अयोध्या, उत्तर प्रदेश के एसएसपी आशीष तिवारी ने भी टीआई श्रीवास की इस फोटो शेयर किया।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned