scriptलॉकडाउन तोड़ शहर से गांव पहुंचे पिता-पुत्र, कोरोना की हुई पुष्टि | Dad And 14 Years Old Son Found Corona Positive in Rajasthan's Village | Patrika News
हॉट ऑन वेब

लॉकडाउन तोड़ शहर से गांव पहुंचे पिता-पुत्र, कोरोना की हुई पुष्टि

Coronavirus Positive Test : कामकाज के सिलसिले में इंदौर में रहकर कर रहे थे गुजारा
राजस्थान के डूंगरपुर के रहने वाले हैं शख्स, दोनों को किया गया आईसोलेट

Mar 28, 2020 / 01:27 pm

Soma Roy

,

Coronavirus Positive Test

नई दिल्ली। कोरोना (Coronavirus) का संक्रमण पूरे देश में तेजी से फैलता जा रहा है। पहले शहर अब गांव भी इसकी चपेट में आने लगे हैं। दरअसल वायरस को लोगों में फैलने से रोकने के लिए देश भर में लॉकडाउन (Lockdown) किया गया है, लेकिन घर से बाहर दूसरे शहरों में काम करने वाले लोग तेजी से अपने गांव की ओर पलायन कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला राजस्थान के गांव में देखने को मिला। जहां एक पिता-पुत्र लॉकडाउन के बावजूद इंदौर से अपने घर पहुंचे थे। बाद में तबियत खराब लगने पर उनका चेकअप कराया गया, जिसमें कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) होने की पुष्टि हुई है।
दुनिया को तबाह करना चाहता था चीन, डॉक्टर ने खोली पोल तो मिली जान से मारने की धमकी

इंदौर में काम कर रहे राजस्थान (Rajasthan) के डूंगरपुर जिले के दो मजदूर मोटरसाइकिल से ही इंदौर से अपने गांव पहुंच गए। वहां उनकी तबीयत खराब हुई तो टेस्ट किया गया, जिसमें वे कोरोना पॉजिटिव निकले। घटना की जानकारी जिला प्रशासन को मिलते ही उनके भी हाथ-पांव फूल गए हैं। जिला कलेक्टर कानाराम ने बताया कि वे 25 मार्च को गांव पहुंचे थे।
दोनों लॉकडाउन के चलते इंदौर में फंस गए थे। दोनों ऐसे समय अपने घर पहुंचाना चाहते थे इसलिए वे अपनी बाइक पर सवार होकर गांव आ गए थे। वहां से लौटने के 24 घंटे के बाद 48 वर्षीय पिता और 14 वर्षीय बेटे की तबीयत खराब होने लगी। उन्हें इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां डॉक्टर को दोनों में कोरोना के लक्षण मिलें, लेकिन इसकी सटीक पुष्टि के लिए उन्हें जिला अस्पताल भेजा गया।
lock1.jpg
बताया जाता है कि दोनों के ब्लड सैंपल लिए गए जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव (Positive) आई है। इस बात की सूचना प्रशासन को चलते ही दोनों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। साथ ही मरीज के घर से एक किलोमीटर के दायरे में कर्फ्यू लगा दिया है।इसके अलावा मरीजों के अन्य परिजनों और संपर्क में आए लोगों को चिन्हित कर उनको क्वारनटीन वार्ड में लाने की कार्यवाही शुरू कर दी गई है। अभी तक डूंगरपुर जिले में 34 संदिग्धों के सैंपल भेजे गए थे, जिसमें 2 की रिपोर्ट पॉजिटिव और 27 की रिपो

Home / Hot On Web / लॉकडाउन तोड़ शहर से गांव पहुंचे पिता-पुत्र, कोरोना की हुई पुष्टि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो