scriptबीफ के बिना गले से नहीं उतरता है डोनाल्ड ट्रंप का खाना, इंडिया में वेज फूड बनेगा चैलेंज | Donald Trump Will Not Get His Favourite Food Beef In India | Patrika News
हॉट ऑन वेब

बीफ के बिना गले से नहीं उतरता है डोनाल्ड ट्रंप का खाना, इंडिया में वेज फूड बनेगा चैलेंज

Donald Trump Food Menu : विदेशी दौरे पर ट्रंप मीट से बनी डिशेज खाना करते हैं पसंद
ट्रंप अपने परिवार के साथ आज दिल्ली के आईटीसी मौर्या होटल में रुकेंगे

नई दिल्लीFeb 25, 2020 / 09:12 am

Soma Roy

thalii.jpeg

Donald Trump Food Menu

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) इन दिनों अपने दो दिवसीय यात्रा को लेकर भारत आए हुए है। अहमदाबाद और ताज नगरी की सैर कर आज वे अपना दिन दिल्ली में गुजारेंगे। ट्रंप को खुश करने के लिए स्पेशल थाली (special menu) तक तैयार कराई गई है। इसके बावजूद विदेशी आलाधिकारी चिंता में दिख रहे हैं, क्योंकि ट्रंप के मेन्यू में बीफ (Beef) शामिल नहीं होगा। जबकि इसके बिना अमेरिकी राष्ट्रपति का खाना अधूरा रहता है।
ताजमहल देखने से पहले डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी ने जंप सूट पर बांधी खास बेल्ट, वजह जान रह जाएंगे हैरान

मालूम हो कि जब भी किसी देश के राष्ट्रपति या प्रधानमंत्री विदेश दौरे पर जाते हैं तो उनके भोजन का खास ध्यान रखा जाता है। कोशिश की जाती है कि खाना उनकी पसंद का हो। तभी कई बार मोदी अपने साथ खुद का ही शेफ लेकर जाते हैं, लेकिन इस बार भारत दौरे पर आए डोनाल्ड ट्रंप को खाने में उनका पसंदीदा फूड (favourite food) नहीं मिल पाएगा। उनके करीबी सहयोगियों के मुताबिक ट्रंप को बीफ बहुत पसंद है। इसके बिना उनका खाना पूरा नहीं होता है। वे अक्सर स्टीक, हैमबर्गर या मीटलोफ खाना पसंद करते हैं। मगर भारत में बीफ पर कई राज्यों में बैन है। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाकाहारी खाना खाते हैं। ऐसे में डोनाल्ड ट्रंप की थाली में बीफ की जगह वेजिटेरियन फूड होंगे।
trump_eating1.jpeg
आयोजन से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक फाइनल मेन्य आखिरी वक्त पर ही तय किया जाएगा। इसलिए अभी इस बारे में कुछ कहना ठीक नहीं है। वैसे ट्रंप के विदेशी दौरों पर उनके सहयोगी अधिकारी यह सुनिश्चित करने की कोशिश करते हैं कि उनके टेस्ट का खाना परोसा जाए। उनके करीबी सहयोगी ने बताया कि ट्रंप अक्सर मीट के साथ सलाद खाते हैं। उन्हें कभी भी शाकाहारी खाना खाते नहीं देखा है। ऐसे में भारत में शाकाहारी भोजन करना वाकई एक चैलेंज होगा। मालूम हो कि ट्रंप अपने परिवार के साथ दिल्ली के आईटीसी मौर्या होटल के ग्रांड प्रेसिडेंशियल सुइट (चाणक्या सुइट) में ठहरेंगे।

Home / Hot On Web / बीफ के बिना गले से नहीं उतरता है डोनाल्ड ट्रंप का खाना, इंडिया में वेज फूड बनेगा चैलेंज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो