scriptताजमहल देखने से पहले डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी ने जंप सूट पर बांधी खास बेल्ट, वजह जान रह जाएंगे हैरान | Melania Trump Tie A Green Belt On Her White Jumpsuit,Know About It | Patrika News

ताजमहल देखने से पहले डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी ने जंप सूट पर बांधी खास बेल्ट, वजह जान रह जाएंगे हैरान

locationनई दिल्लीPublished: Feb 25, 2020 08:23:51 am

Submitted by:

Soma Roy

Melania Green belt on jumpsuit : मेलानिया ने ग्रीन कलर के रेशमी कपड़े पर सुनहरे तारों की कढ़ाई वाला बांधा बेल्ट
20वीं सदी में मुगलकाल के लोग इस तरह के डिजाइन का इस्तेमाल करते थे

dress.jpg

Melania Green belt on jumpsuit

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) अपनी पत्नी और पूरे परिवार के साथ ताजमहल (Taj Mahal) का दीदार करने पहुंचे थे, लेकिन इस खूबसूरत इमारत को देखने से पहले मेलानिया ने एक खास तरह का बेल्ट (Belt) बांधा था। सफेद रंग के जंप सूट पर लपेटी गई ग्रीन कलर की ये चौड़ी पट्टी महज फैशन सिंबल नहीं बल्कि इंडियन कलचर की एक निशानी थी। बताया जाता है कि इस बेल्ट का संबंध 20वीं सदी से है।
ताजमहल का दीदार बना इन 6 हस्तियों के लिए श्राप, चंद महीनों में ही टूट गया रिश्ता

मेलानिया (Melania) का ये खास ड्रेस हेर्वे पियरे नाम के अमेरिकी फैशन डिजाइनर ने तैयार किया है। चूंकि उन्हें भारत में ताजमहल को देखने आना था, इसलिए उन्होंने एक खास बेल्ट भी तैयार की। इसके लिए रेशमी कपड़े का इस्तेमाल किया गया। जिसमें मुगलकालीन शैली की झलक नजर आती है। बेल्ट की डिजाइन में ऑक्टोगोनल पैटर्न का इस्तेमाल किया गया है। चूंकि मुगल ज्यादातर हरे रंग को तवज्जो देते थे इसलिए मेलानिया के बेल्ट का रंग हरा रखा गया। बेल्ट का पूरा बॉर्डर हैवी कढ़ाई से भरा हुआ था। इसमें गोल्डन कलर के रेशमी धागों से बारीक कढ़ाई की गई है।
taj.jpg
मेलानिया के व्हाइट कलर की स्टैलेटोज को भारतीय टच देने के लिए ग्रीन चौड़े बेल्ट को शामिल किया गया। डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी ने विदेशी ड्रेस में मुगलकालीन शैली को शामिल कर इसे फ्यूजन टच दिया। ये उनकी ड्रेस की खूबसूरती में और भी ज्यादा चार चांद लगा रहा था। मेलानिया ने डोनाल्ड ट्रंप के साथ हाथों में हाथ डालकर पूरे ताजमहल में चहल-कदमी की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो