scriptक्या 40 करोड़ भारतीय होने वाले हैं कोरोना के शिकार? जानें पूरी सच्चाई | FAKE: 40 crore Indians will contract coronavirus falsely attribute | Patrika News
हॉट ऑन वेब

क्या 40 करोड़ भारतीय होने वाले हैं कोरोना के शिकार? जानें पूरी सच्चाई

दावा किया जा रहा है कि कोरोना वायरस(Coronavirus ) भारत में तेजी से फैल रहा है और ये वायरस देश के 40 करोड़ लोगों को कुछ ही दिनों संक्रमित कर देगा।

Mar 29, 2020 / 06:53 pm

Vivhav Shukla

xxxx.jpg
नई दिल्ली। कोरोना वायरस (coronavirus) के भारत में आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं। अभी तक 1000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। इस वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने देशभर में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन ( Lockdown India ) किया हुआ है। लेकिन इन सब के सोशल मीडिया पर कई तरह की दावे कि जा रहे हैं। जो पूरी तरह से फेक हैं।
क्या है दावा?

कहा जा रहा है कि कोरोना भारत में तेजी से फैल रहा है और ये वायरस देश के 40 करोड़ लोगों को कुछ ही दिनों संक्रमित कर देगा। ये सारे दावे सेंटर फॉर डिजीज़ डायनैमिक्स, इकनॉमिक्स ऐंड पॉलिसी (CDDEP)-John Hopkins यूनिवर्सिटी की रिपोर्ट की एक फोटो के वायरल होने के बाद स किए जा रहे हैं।
 
vvvvvv.png
https://twitter.com/JohnsHopkins/status/1243273073756901383?ref_src=twsrc%5Etfw
क्या है सच?

दरअसल, जो रिपोर्ट वायरल हो रही है उसे John Hopkins यूनिवर्सिटी ने फेक बताया है। यूनिवर्सिटी के अधिकारियों का कहना है कि किसी ने उनके लोगो का इस्तेमाल किया है। उन्होंने कोई भी ऐसी रिपोर्ट नहीं बनाई है।
सोशल मीडिया और कुछ न्यूज़ वेबसाइट ने इस फर्जी रिपोर्ट के आधार भारत में करीब 40 करोड़ लोग कोरोना से संक्रमित हो जाने की खबर छाप दी। जो पूरी तरह से फेक है।

Home / Hot On Web / क्या 40 करोड़ भारतीय होने वाले हैं कोरोना के शिकार? जानें पूरी सच्चाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो