जब बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता राजकुमार ने भरी महफिल में उड़ाया था बप्पी लहरी के गहनों का मज़ाक, बोला था तुम....

ज है मशहूर सिंगर बप्पी लहरी (Bappi Lehiri ) का जन्मदिन

67 साल के हुए बप्पी लहरी

भरी महफिल में राजकुमार (Rajkumar) उड़ाया था बप्पी लहरी के गहनों का मज़ाक

 

 

By: Shweta Dhobhal

Published: 27 Nov 2019, 01:24 PM IST

नई दिल्ली। डिस्को डांसर के नाम से पूरी दुनिया में पहचान बनाने वाले सिंगर बप्पी लहरी (Bappi Lahiri) 27 नवंबर को अपना 67वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। हिंदी सिनेमा में 'बप्पी दा' के नाम से फेमस बप्पी लहरी ने महज तीन साल की उम्र में तबला बजाना शुरू कर दिया था और तभी से उन्होंने संगीत की शिक्षा लेनी शुरू कर दी थी। कोलकाता (Kolkata) में जन्में बप्पी लहरी 19 साल की उम्र में मुंबई चले गए और 1973 में हिंदी सिनेमा में उन्हें पहली बार 'नन्हा शिकारी' में संगीत देने का मौका मिला।

बिना घाघरा पहने जब 'कसौटी जिंदगी की' के सेट पर पहुंची एरिका को देख लोग हुए हैरान, वीडियो हो रही है वायरल

 

Bappi Lehiri disco dancer

किशोर कुमार , बप्पी लहरी के रिश्तेदार थे। यही वजह थी कि साल 1975 में उन्होंने मोहम्मद रफी (Mohammad Rafi) और किशोर कुमार (Kishore Kumar) संग गाना गाया और तब उन्हें पहचान मिली। बप्पी लहरी को साल 1996 में किंग ऑफ पॉप माइकल जैक्सन (Michael Jackson) ने मुंबई में आयोजित अपने पहले शो में इनवाइट किया था। बप्पी लहरी एकलौते संगीतकार थे, जिन्हें माइकल जैक्सन ने बुलाया था।बप्पी लहरी फेमस सिंगर होने के साथ-साथ म्यूजिक डायरेक्टर, एक्टर और रिकॉर्ड प्रोड्यूसर भी हैं। 80 के दशक के उनके हिट सॉन्ग आज भी लोगों की जुबां पर कायम हैं।

41 साल की निकोल शेर्जिंगर ने बिखेरा अपने हुस्न का जादू ,सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरें

Michael Jackson in India

बॉलीवुड हो या फिर उनके फैंस हमेशा ही उनके सोने के अवतार पर चुटकी लेते हुए दिखाई देते हैं। ऐसा ही किस्सा एक बार एक पार्टी में हुआ था। जहां पर राजुकमार (Rajkumar) से मिलने सिंगर बप्पी लहरी आए। बप्पी ढेर सारे सोने के गहनों से लदे हुए थे। सबसे पहले तो बप्पी लहरी को राजकुमार ने ऊपर से नीचे तक देखा। फिर कुछ देर रूककर अपने चिरपरिचित अंदाज में बोले- वाह, शानदार। एक से एक गहने पहने हो, सिर्फ मंगलसूत्र की कमी रह गई। उनकी इस बात को सुनकर बप्पी उन्हें देखते रह गए।

ड्राइवर की शादी में पति और बच्चों संग पहुंची रवीना टंडन, फैंस को पसंद आया रवीना का ये अंदाज

bappi lahiri with rajkumar

बप्पी लहरी हॉलीवुड सिंगर लेडी गागा (Lady Gaga) के साथ भी काम कर चुके हैं। ये एक ड्यूएट्स गाना होगा जिसमें लेडी गागा इंग्लिश में गाना गाएंगी और बप्पी लहरी हिंदी में गाना गाएंगे। आपको बता दें कि बप्पी लहरी ने साल 2014 में उन्होंने लोकसभा चुनाव में दावेदारी प्रस्तुत की थी और इस दौरान उन्होंने अपनी संपत्ति के बारे में जानकारी दी थी। चुनाव के दौरान दिए गए अपने एफिडेफिट के अनुसार, बप्पी लहरी के पास 754 ग्राम सोना है और 4.62 किलो चांदी है। हालांकि, वर्तमान में इसमें बदलाव भी हो सकता है।

bappi lahiri with lady gaga
Show More
Shweta Dhobhal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned