scriptFAU-G App: क्या सुशांत ने दिया था ‘फौजी गेम’ का कॉन्सेप्ट? जानें क्या है सच्चाई | FAU-G App: Did Sushant give the concept of 'FAU-G game'? | Patrika News
हॉट ऑन वेब

FAU-G App: क्या सुशांत ने दिया था ‘फौजी गेम’ का कॉन्सेप्ट? जानें क्या है सच्चाई

FAU-G App के बारे में सबसे पहले बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने ट्वीट किया था।
फौजी गेम (FAU-G Game) को देश की कंपनी एनकोर गेम्स (nCore Games) बना रही है। ये गेम अगले महीने लांच हो सकता है

नई दिल्लीSep 08, 2020 / 10:19 am

Vivhav Shukla

FAU-G App: Did Sushant give the concept of 'FAU-G  game'?

FAU-G App: Did Sushant give the concept of ‘FAU-G game’?

नई दिल्ली। भारत सरकार ने हाल ही में 118 चाइनीज ऐप्स बैन कर दिए हैं। इन ऐप्स में दुनिया का सबसे ज्यादा पॉपुलर गेम PUBG भी शामिल था, जिसे अब भारत में बैन कर द‍िया गया है। लेकिन पबजी के बैन होने के दूसरे ही द‍िन बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार ने FAU-G App को लेकर ट्वीट कर दिया। फौजी ऐप को पबजी के टक्‍कर का बनाए जाने की बात हो रही है। इस ऐप के बारे में ट्वीट करते हुए अक्षय ने बताया कि इसकी कमाई का 20 प्रतिशत ‘भारत के वीर ट्रस्‍ट’ में दान द‍िया जाएगा।

चाइनीज गेम ऐप ‘पब जी’ के बैन होने के बाद मेड इन इंडिया ऐप ‘FAU.G’ लेकर आ रहे हैं अक्षय कुमार, गेम का पोस्टर किया शेयर

लेकिन अब इस गेमिंग ऐप को लेकर सोशल मीडिया पर यह खबरें फैल रही है कि इस गेम का कॉन्सेप्ट दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजूपत का था। फेसबुक पर लोग इससे जुड़े पोस्ट भी कर रह रहे हैं, जो तेजी से वायरल भी हो रहे हैं।

 

https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw
मामला बढ़ता देख फौजी गेम बनाने वाली कंपनी एनकोर गेम्स को इसे लेकर बयान जारी कर पड़ गया। कंपनी ने मीडिया से बताया कि इस गेम का कॉन्सेप्ट स्वर्गीय एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने की थी, ये बार पूरी तरह से फेक हैं।
कंपनी ने बताया कि एनकोर की स्थापना 2019 में उद्यमी विशाल गोंडल और दयानधी एमजी ने कुछ लोगों के साथ मिलकर की थी, जिन्हें गेमिंग इंडस्ट्री में 20 साल से अधिक का तजुर्बा है। कंपनी, 25 से अधिक प्रोग्रामर के साथ मिलकर FAU G गेम को बना रही है। इस गेम का सुशांत से कोई लेना देना नहीं है।
मेड इन इंडिया गेम ऐप ‘फौजी’ से होने वाली कमाई का 20% दिया जाएगा ‘Bharat Ke Veer’ ट्रस्ट को, जल्द ही अभिनेता अक्षय कुमार ऐप को करेंगे लॉन्च

बता दें फिटनेस वियरेबल निर्माता GOQii के सीईओ विशाल गोंडल, ने साल 1999 में ‘इंडिया गेम्स’ की स्थापना की थी और 2011 में उसे डिज़्नी को बेच दिया था। विशाल ने साल 2019 के मार्च में एनकोर में बड़ी राशि का निवेश किया था और इस स्टार्टअप को एक स्ट्रैटेजिक एडवाइज़र (सलाहकार) के रूप में सपोर्ट कर रहे हैं। विशाल ने भी ट्वीटर पर फौजी गेम को लेकर ट्वीट किया था।

Home / Hot On Web / FAU-G App: क्या सुशांत ने दिया था ‘फौजी गेम’ का कॉन्सेप्ट? जानें क्या है सच्चाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो