scriptRussia में पायलट फूड डिलीवरी करने को हुआ मजबूर, कोरोनाकाल में हुआ बेरोजगार | Forced to make pilot food delivery in Russia | Patrika News
हॉट ऑन वेब

Russia में पायलट फूड डिलीवरी करने को हुआ मजबूर, कोरोनाकाल में हुआ बेरोजगार

कोरोना वायरस महामारी में रूस का पायलट कर रहा फूड डिलीवरी
सोशल मीडिया पर तस्वीरें हो रहीं वायरल

Nov 27, 2020 / 05:47 pm

Pratibha Tripathi

 pilot food delivery in Russia

pilot food delivery in Russia

नई दिल्ली। दुनिया ने कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से बड़ी महामारी का सामना किया है। इस वायरस की वजह से लोगों ने जान तो गंवाई ही, जो जीवित बचे उनके सामने आर्थिक संकट भी खड़ा हो गाया। लाखों करोड़ों लोगों से उनके रोज़गार छिन गए। समाज के अलग-अलग सेक्टर्स के लोग जब बेरोजगार हुए तो उन्होंने आजीविका के लिए दूसरा सहारा ढूंढना शुरू किया। इसी तरह से रूस (Russia) के एक नौजवान पायलेट से भी उनका रोजगार छिन गया, जिनकी तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर जम कर वायरल हो रही हैं।

पायलट रोमन की तस्वीरें हो रही हैं वायरल

पेशे से पायलट रूस के 23 वर्षीय नौजवान रोमन (Roman Pilot) को उस समय दिक्कत का सामना करना पड़ा जब कई महीनों से जारी लॉकडाउन (Lockdown) में उन्हे बोरोज़गारी का सामना करना पड़ा। लॉकडाउन में यातायात लगभग ठप पड़ गया यात्राओं पर प्रतिबंध लग गए। ऐसे में हवाई यात्राएं भी स्थगित हो गईं, जिससे एविएशन इंडस्ट्री (Aviation Industry को भारी-भरकम नुकसान उठाना पड़ा । नतीजा यह हुआ कि नौजवान पायलेट रोमन के सामने बेरोज़गारी का संकट खड़ा हो गया।

पायलट फूड डिलीवर करने को हुआ मजबूर

पायलट रोमन बेरोज़गारी के बाद से घर-घर जाकर फूड डिलीवर (Food Delivery) कर रहे हैं। पायलेट रोमन ने अपनी दो तस्वीरें रूसी सोशल मीडिया (Social Media) पर पोस्ट की। दोनों ही तस्वीरें देखते ही देखते वायरल होने लगीं। रोमन की ये तस्वीरें साल 2019 में तब की हैं जब लॉकडाउन की वजह से सब बंद पड़ा था। इस तस्वीर में साफ देखा जा सकता है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से पायलेट रोमन अब पायलेट नहीं रहे उनकी जिंदगी में कितना बड़ा बदलव आ गया है। अब रोमन फूड डिलीवर कर रहे हैं।

बदलाव के विषय में बताया पायलेट रोमन ने

पायलेट रोमन ने एक इंटरव्यू में बताया कि, वे पिछले तीन साल से बतौर पायलट फ्लाइट उड़ा रहे थे लेकिन कोरोना महामारी (Pandemic) के चलते एविएशन इंडस्ट्री (Aviation Industry) ठप पड़ी तो जो रोमन पहले हर महीने 90 से 100 घंटे की उड़ान भरते थे लेकिन करोना की वजह से अब तक सिर्फ 140 घंटे की ही उड़ान भर पाए हैं।हालांकि रोमन ने अपना प्रमुख काम नहीं छोड़ा है, वे अब भी बतौर पायलेट फ्लाइट उड़ाते हैं, लेकिन इन दिनों एक महीने में सिर्फ एक ही फ्लाइट उड़ाने का मौका मिलता है।ऐसे में रोमन अपना समय बैठ कर गंवाने की बजाय खाली समय में वे फूड डिलीवर करने को तरजीप देते हैं।

Home / Hot On Web / Russia में पायलट फूड डिलीवरी करने को हुआ मजबूर, कोरोनाकाल में हुआ बेरोजगार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो