scriptएक करोड़ से भी ज्यादा में बिकी पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की जर्सी, बनाया रिकॉर्ड | Former American President Obama's high school jersey sells set record | Patrika News
हॉट ऑन वेब

एक करोड़ से भी ज्यादा में बिकी पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की जर्सी, बनाया रिकॉर्ड

Obama’s Jersey auction : 23 नंबर की सफेद जर्सी को ओबामा ने साल 1979 में हवाई के पुनाहौ स्कूल में बास्केटबॉल मैच के दौरान पहना था
पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति की जर्सी के लिए 1 करोड़ 40 लाख रुपए की लगी बोली

Dec 07, 2020 / 05:51 pm

Soma Roy

obama1.jpg

Obama’s Jersey auction

नई दिल्ली। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (American Former President Barack Obama) न सिर्फ अपने नेतृत्व के लिए मशहूर थे। बल्कि उन्हें एक अच्छे बास्केट बॉल प्लेयर के तौर पर भी जाना जाता है। यही वजह है कि हाल ही में दिग्गज खिलाड़ियों के साथ उनकी हाईस्कूल की जर्सी की नीलामी की गई। जिसमें ओबामा की 23 नंबर की सफेद जर्सी को सबसे ज्यादा कीमत पर खरीदा गया। एनबीए की ओर से की गई नीलामी में ये करीब 92,000 डॉलर यानी की 1 करोड़ 40 लाख रुपए में बिकी है। खास बात यह है कि नीलामी में बिकने वाली हाई-स्कूल जर्सी के लिए यह अब तक की ये सबसे बड़ी बोली है।
मालूम हो कि एनबीए अमेरिका में बास्केट बॉल मैच और सीरीज आयोजित करने वाली सबसे बड़ी संस्था है। इस चार दिवसीय नीलामी में ओबामा के अलावा एनबीए के दिग्गज माइकल जॉर्डन,पूर्व एनएफएल क्वार्टरबैक कॉलिन कैपरनिक और लॉस एंजेलिस लेकर्स स्टार लेब्रोन जेम्स की पहनी गई जर्सी को शामिल किया गया था। बताया जाता है कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने साल 1979 में हवाई के पुनाहौ स्कूल में बास्केटबॉल मैच के दौरान इस जर्सी को पहना था। सफेद रंग की इस जर्सी का नंबर 23 था। ओबामा की जर्सी अब तक सबसे महंगी बोली में शुमार है। ये अब तक की किसी भी हाई स्कूल की जर्सी के लिए एक रिकॉर्ड है।
इसके अलावा पांच बार एनबीए मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर और 14 बार एनबीए ऑल-स्टार प्लेमेकर द्वारा पहनी गई जर्सी को भी नीलाम किया गया। इस सफेद जर्सी को जॉर्डन ने अपने पहले मैच में बुल्स क्लब के सदस्य के रूप में पहना था। जॉर्डन की जर्सी के लिए पहले भी रिकॉर्ड बोली लगाई जा चुकी है। मालूम हो कि 18 जुलाई को इंडियाना के खिलाफ 1998 के एक मैच में पहनी गई जर्सी को 288,000 डॉलर में नीलाम किया गया था।

Home / Hot On Web / एक करोड़ से भी ज्यादा में बिकी पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की जर्सी, बनाया रिकॉर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो