scriptViral: पूछताछ के दौरान पुलिस ने बंदी के साथ की ऐसी हरकत, Video में कैद हुआ पूरा मंज़र | indonesia police put snake around neck of suspect | Patrika News
हॉट ऑन वेब

Viral: पूछताछ के दौरान पुलिस ने बंदी के साथ की ऐसी हरकत, Video में कैद हुआ पूरा मंज़र

वीडियो में दिख रहा है कि चोरी के आरोपी के दोनों हाथ उसके पीछे बंधे हुए हैं और एक सांप उसकी गर्दन में लिपटा हुआ है जबकि वह डर के मारे चिल्ला रहा है।

नई दिल्लीFeb 12, 2019 / 02:40 pm

Priya Singh

indonesia police put snake around neck of suspect

Viral: पूछताछ के दौरान पुलिस ने बंदी के साथ की ऐसी हरकत, Video में कैद हुआ पूरा मंज़र

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर इंडोनेशियाई पुलिस का एक वीडियो वायरल हो रहा था। इस वीडियो में दिख रहा है कि एक संदिग्ध से उसका गुनाह कुबूल करवाने के लिए पुलिसवालों ने उसके गले में जिंदा सांप लपेट दिया। लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस संदिग्ध वीडियो को लेकर पुख्ता जानकारी नहीं थी कि यह वीडियो इंडोनेशिया पुलिस की ही है। इंडोनेशियाई पुलिस ने सोमवार को स्वीकार किया कि उसने पापुआ प्रांत में हिरासत में लिए गए एक शख्स को डराने के लिए पूछताछ के दौरान सांप का प्रयोग किया था। सोशल मीडिया पर घटना का एक वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने इस बात को स्वीकारा है। एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, वीडियो में दिख रहा है कि चोरी के आरोपी के दोनों हाथ उसके पीछे बंधे हुए हैं और एक सांप उसकी गर्दन में लिपटा हुआ है जबकि वह डर के मारे चिल्ला रहा है। वीडियो में सुना जा सकता है उससे पूछताछ कर रहे अधिकारी हंस रहे हैं और सांप का मुंह उसके चेहरे के समीप ला रहे हैं। पापुआ पुलिस के प्रवक्ता सुरयादी डियाज ने कहा कि अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है लेकिन उन्होंने पूछताछ के हिस्से के रूप में सांप के प्रयोग को भी उचित ठहराया।

बच्चों को दुनिया में लाने के खिलाफ है ये शख्स, अपने माता-पिता पर किया हैरान कर देने वाला केस

https://twitter.com/VeronicaKoman/status/1093800046821167105?ref_src=twsrc%5Etfw

मानवाधिकार वकील वेरोनिका कोमान ने समाचार एजेंसी को बताया, “पश्चिमी पापुआ के लोगों के साथ अमानवीय बर्ताव निरंतर अंतराल पर होते रहे हैं। दंडमुक्ति की संस्कृति ने पश्चिमी पापुआ के लोगों के बीच इसे मामूली चीज बना दिया है और वह इसे गंभीरता से नहीं लेते।” कोमान ने कहा कि पूछताछ में सांप के प्रयोग की खबरें पहले भी आती रही हैं और इसके खिलाफ कार्यकर्ता पश्चिमी पापुआ और पापुआ के प्रांत की आजादी का आह्वान करते रहे हैं।

Home / Hot On Web / Viral: पूछताछ के दौरान पुलिस ने बंदी के साथ की ऐसी हरकत, Video में कैद हुआ पूरा मंज़र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो