scriptकोरोना से नहीं हारा इटली, डर के साये में भी यहां जिंदगी गुलजार है..देखें वायरल वीडियो | Italians sing songs from their balconies during coronavirus lockdown | Patrika News
हॉट ऑन वेब

कोरोना से नहीं हारा इटली, डर के साये में भी यहां जिंदगी गुलजार है..देखें वायरल वीडियो

पूरे इटली ( Italy ) में लॉकडाउन होने के बावजूद भले ही लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हो लेकिन वो इस मुसीबत की घड़ी में भी लोगों को जीने की वजह दे रहे है।

नई दिल्लीMar 14, 2020 / 02:21 pm

Piyush Jayjan

Italy

Italy

नई दिल्ली। इस वक़्त पूरी दुनिया कोरोना वायरस ( Coronavirus ) से डरी हुई है। कोरोना वायरस अब तक दुनिया के आधे से ज्यादा देशों में दस्तक दे चुका है। चीन के बाद अगर कोई देश कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है, तो वो है इटली ( Italy )। वहीं ईरान के हालत भी ठीक नहीं है।

इटली में लोगों की मौत का सिलसिला बदस्तूर जारी है। खबर लिखे जाने तक, 12,500 से ज्यादा लोग इटली में कोरोना से प्रभावित हो चुके हैं। इस खतरनाक वायरस से बचने के लिए लोगों ने खुद को अपने घरों में बंद कर लिया है। वो कहीं आते नहीं, सेल्फ आइसोलेशन पर लोगों ने खुद को रख लिया है।

अब प्यार पर भी पड़ी कोरोनावायरस की मार , रोमांस करने से कतरा रहे है कपल

इस वक़्त पूरे इटली ( Italy ) में सन्नाटा पसरा हुआ हैं। यहां आलम ये कि जो जगह चौबीसों घंटे लोगों से गुलजार रहा करती थी आज वहां मातम सा छाया हुआ है। लोगों ने घर के बाहर जाना ही बंद कर दिया और इसी बीच यहां एक विडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

इसमें लोग अपनी-अपनी बालकनी से बाहर निकलकर आते हैं और गाना गाते हैं। वीडियो में कोई गिटार बजाता हुआ दिखाई दे रहा है तो कोई कुछ और म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट बजा रहा है। कुछ लोग दर्शक का भी काम कर रहे हैं। यह विडियो इटली के सिसली का है।

एक ओर जहां इटली में मातम पसरा है वहीं इस वीडियो ने लोगों का दिल जीत लिया है। इस विडियो में भी लोग कोरोना के डर से भले ही घर से बाहर न निकल रहे हो मगर वो अपनी बालकनी में ही खड़े होकर डांस कर रहे हैं। जहां लोगों ने खुद को सेल्फ आइसोलेशन पर रख रखा है लेकिन वो संगीत से नाता नहीं तोड़ रहे।

इस रहस्मयी शहर को बसाने वाला का आज तक कोई सुराग नहीं, लोग कहते है भगवान की जगह

ये विडियोज देख लोगों ने इटलीवासियों की हिम्मत को खूब सराहा। यूजर्स ने कहा कि ऐसे वीडियो आपको एक उम्मीद देते हैं कि बुरे दौर में भी गीत तो गाए ही जाएंगे। दुनिया भर में कोरोना के कारण 4000 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। इटली, ईरान और चीन इससे सबसे ज्यादा प्रभावित हैं।

Home / Hot On Web / कोरोना से नहीं हारा इटली, डर के साये में भी यहां जिंदगी गुलजार है..देखें वायरल वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो