scriptअब प्यार पर भी पड़ी कोरोनावायरस की मार , रोमांस करने से कतरा रहे है कपल | effect of corona is also see on couple romance | Patrika News
हॉट ऑन वेब

अब प्यार पर भी पड़ी कोरोनावायरस की मार , रोमांस करने से कतरा रहे है कपल

डेटिंग ऐप्स ( Dating Apps ) का धंधा पड़ा मंदा
डेट पर जाने से हिचक रहे है लोग

Mar 14, 2020 / 01:26 pm

Piyush Jayjan

Coronavirus Effect

Coronavirus Effect

नई दिल्ली। बॉलीवुड का एक बड़ा ही मशहूर गाना है प्यार हमें किस मोड़ पर ले आया…इसी गाने को अगर लोग कुछ इस तरह गाए कि कोरोना हमें किस मोड पर ले आया तो आपको हैरत में नहीं पड़ना चाहिए। जी हां, दरअसल कोरोनावायरस ( coronavirus ) के चलते पूरी दुनिया में लोगों के प्यार करने पर भी रोक लग गई है।

अभी तक सुनने को मिल रहा था कि कोरोना वायरस की वजह से लोगों का जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ। लेकिन अब ये खतरनाक वायरस लोगों के प्यार के बीच में भी खलल ड़ाल रहा है। यह कोरोना ( Corona ) का ही असर है कि न्यूयॉर्क ( New York ) में रहने वाले लोगों इस वायरस की वजह से अपनी महबूबा से भी नहीं मिल पा रहें।

गुमशुदा गाय ने पुलिस की नाक में किया दम, दिखते ही हो जाती है गायब

डेट पर जानें की गई मनाही

एक 29 वर्षीय भारतीय का कहना है कि जब तक इस महामारी की पूरी तरह से रोकथाम नहीं होती तब तक कोई भी डेट पर नहीं जा सकता। यहां तक कि दो लोग आपस में मिल भी नहीं सकते। उन्होंने कहा कि 2014 में इबोला के बाद ये दूसरी सबसे बड़ी महामारी है।

कोरोना के डर ने पहली डेट कराई कैंसिल
भारत में भी कोरोना के अब तक 77 केस सामने आ चुके हैं। इसी पर गुजरात ( Gujrat ) के एक कॉमेडियन ने बताया कि उसकी गर्लफ्रेंड फोन पर बहुत खांस रही थी और वह रिस्क नहीं लेना चाहता था। ऐसे में उसने अपनी गर्लफ्रैंड के साथ पहली डेट ही कैंसिल कर दी।

इस रहस्मयी शहर को बसाने वाला का आज तक कोई सुराग नहीं, लोग कहते है भगवान की जगह

उन्होंने कहा कि फर्ज करिए कि डेट पर हैं और सामने बैठी आपकी गर्लफ्रेंड की नाक लगातार बह रही है तो आपको महसूस होगा। इससे बचने के लिए उन्होंने लोगों तरकीब बताते हुए कहा कि अगर आपके साथ ऐसा हो रहा हो तो वॉशरूम जाने के बहाने वहां से उठे और भाग जाएं।

डेटिंग ऐप का धंधा चौपट

अक्सर कहा जाता है कि प्यार करने वाले डरते नहीं लेकिन कोरोना ( Corona ) के डर से इस बार ऐसा नहीं हो पा रहा है। कोरोना के चलते डेटिंग ऐप ( Dating Apps ) का बिजनेस भी धीमा हो गया है। फिलहाल बेहद कम लोग डेटिंग ऐप का इस्तेमाल कर रह है।

आपको बता दें कि कुछ डेटिंग साइट्स पर कुछ ऐसे विज्ञापन भी शुरू किए गए हैं जिनमें कोरोना वायरस से बचने के तरीके सुझाए जा रहे हैं। इनमें बताया गया है कि डेट पर हाथ मिलाने से बचें, गले मिलने से बचें और मास्क पहनकर बात करें। इसके साथ ही एक तय दूरी बनाकर रखें।

एक यूजर ने बताया कि कुछ वक़्त पहले ही डेेटिंग ऐप पर उनकी दोस्ती किसी एक लड़के से हुई। लेकिन अब वह उससे बात करने से इसलिए घबराती हैं कि कहीं उसके अंदर भी कोरोना वायरस के लक्षण न आ जाएं। वहीं इटली से ताल्लुक रखने वाले लड़कों को डेटिंग ऐप पर सबसे ज्यादा अनमैच मिल रहे है।

Home / Hot On Web / अब प्यार पर भी पड़ी कोरोनावायरस की मार , रोमांस करने से कतरा रहे है कपल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो