script130 साल पुराने बजरंगबली के मंदिर को हिलाने की नहीं है किसी में हिम्मत, हर बार लोग हुए फेल | Kachiyani Kheda Temple In Shahjahanpur Has Full of Miracle,Know about | Patrika News
नई दिल्ली

130 साल पुराने बजरंगबली के मंदिर को हिलाने की नहीं है किसी में हिम्मत, हर बार लोग हुए फेल

Old temple of Bajrangbali : शाहजहांपुर में स्थित है प्राचीन मंदिर, इसका नाम कचियानी खेड़ा है

नई दिल्लीJan 07, 2020 / 09:51 am

Soma Roy

Old temple of Bajrangbali

Old temple of Bajrangbali in Shahjahanpur

नई दिल्ली। बजरंगबली (Bajrangbali) की महिमा अपरमपार है। उसी की झलक यूपी के शाहजहांपुर (Shahjahanpur) में स्थित हनुमान जी के एक मंदिर में देखने को मिलती है। मान्यता है कि करीब 130 साल पुराने इस मंदिर (old temple) में हनुमान जी का साक्षात वास है तभी इस मंदिर को तोड़ने की आज तक किसी की हिम्मत नहीं हुई है। जिस किसी ने भी यहां की मूर्ति को हटाने की कोशिश की है उसे मुंह की खानी पड़ी है।
लाखामंडल आते ही मुर्दा भी हो जाता है जिंदा, जानें मंदिर से जुड़े अनोखे रहस्य

लोगों का कहना है कि भगवान हनुमान की मूर्ति (Hanuman idol) को हटाने के लिए लगाई गई 3 भारी-भरकम क्रेन और कई मशीनों की हालत खराब हो चुकी है। इसके लिए तीन दिन लगातार काम भी चला मगर मूर्ति को कोई एक इंच तक खिसका नहीं सका है। शाहजहांपुर के नेशनल हाइवे-24 पर बने इस प्राचीन मंदिर का नाम कचियानी खेड़ा है। बताया जाता है कि सड़क को चौड़ा करने के लिए एक कम्पनी ने मंदिर को तोड़ने का प्रया स किया। इस बीच बजरंगबली की मूर्ति खंडित हो गई इसके बावजूद मूर्ति का वजूद खत्म नहीं किया जा सका।
bajraangbali.jpeg
मान्यता है कि भगवान का मूर्ति में वास है। उनकी इच्छा के बिना एक पत्ता भी नहीं हिल सकता है। तभी प्रतिमा को कोई टस से मस नहीं कर सका है। मूर्ति को हटाने के दौरान काम पर लगाई गई जेसीबी मशीन भी खराब हो गई। स्थानीय लोगों के अनुसार इससे पहले भी जब मूर्ति को हटाने की कोशिश की गई तो भारी भरकम मशीनों ने काम करना अचानक बंद कर दिया।

Home / New Delhi / 130 साल पुराने बजरंगबली के मंदिर को हिलाने की नहीं है किसी में हिम्मत, हर बार लोग हुए फेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो