scriptमेडागास्कर के राष्ट्रपति का हवा-हवाई दावा, कहा हर्बल टी पीने से खत्म हो जाएगा कोरोना | Madagascar president launches coronavirus 'remedy' tea | Patrika News
हॉट ऑन वेब

मेडागास्कर के राष्ट्रपति का हवा-हवाई दावा, कहा हर्बल टी पीने से खत्म हो जाएगा कोरोना

इस हर्बल टी ( Herbal Tea ) को बनाने के लिए जड़ी-बूटियों का इस्तेमाल किया गया है और कहा गया है कि यह कोविड आर्गेनिक्स प्रोफिलैक्सिस के रूप में होगा जो कोरोना की रोकथाम में अहम भूमिका निभाएगा।

Apr 22, 2020 / 07:14 am

Piyush Jayjan

Herbal Tea

Herbal Tea

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ने दुनियाभर में तहलका मचाया हुआ है। हर कोई कोरोना के डर की वजह से सहमा हुआ है। तमाम कोशिशों के बावजूद वैज्ञानिक इसका इलाज नहीं ढूंढ पाए हैं। ऐसे में हर कोई कोरोना से निपटने के लिए अलग-अलग तरह के दावे कर रहा है। अब इसी क्रम में मेडागास्कर ( Madagascar ) के राष्ट्रपति ने दावा किया है कि इससे कोरोना खत्म हो जाएगा।

हार्दिक पंड्या की पुरानी फोटो देख जोस बटलर की छूटी हंसी, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ उनका रिएक्शन

मेडागास्कर के राष्ट्रपति एंड्री राजोएलिन ( Andry Rajoelina ) ने कोरोना वायरस के इलाज के लिए हर्बल टी लॉन्च की है। राष्ट्रपति ने अपने मंत्रियों और पत्रकारों के बीच इंस्टिट्यूट ऑफ अप्लाइड रिसर्च के एक कार्यक्रम में कहा कि इसका टेस्ट कर लिया गया है और इससे दो लोगों का सफल इलाज भी किया जा चुका है।

1024x538_653049.jpg

इस हर्बल टी ( Herbal Tea ) को कोविड ऑर्गेनिक्स का नाम दिया है और इसे आर्टेमिसिया नाम के प्लांट में तैयार किया गया है। यह प्लांट मलेरिया के इलाज में बेहद कारगर साबित हो चुका है। राष्ट्रपति एंड्री राजोएलिन ने कहा कि आप लोगों को दिखाने के लिए कि मैं इस चाय को सभी के सामने पीऊंगा, जिससे कोरोना के इलाज में कारगर है।

धोनी का मज़ाक उड़ा रहे थे पीटरसन, लोगों ने उन्हें ही आड़े हाथों ले लिया, देखें वायरल मीम्स

आपको बता दें कि इस हर्बल टी को बनाने के लिए स्थानीय जड़ी-बूटियों का इस्तेमाल किया गया है और कहा गया है कि यह कोविड आर्गेनिक्स प्रोफिलैक्सिस के रूप में होगा जो कोरोना वायरस की रोकथाम में अहम भूमिका अदा करेगा। मेडागास्कर में कोरोना वायरस से संक्रमित 121 मामलों की पुष्टि हो चुकी है लेकिन फिलहाल किसी की मौत की कोई सूचना नहीं हुई है।

 

 

Home / Hot On Web / मेडागास्कर के राष्ट्रपति का हवा-हवाई दावा, कहा हर्बल टी पीने से खत्म हो जाएगा कोरोना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो