scriptकौन है वो CRPF जवान, जिसने गोलियों की बौछार में कूद बचा ली 3 साल के मासूम की जान? | Meet The CRPF Jawan Who Rescued 3 Year-Old In Sopore Encounter | Patrika News
हॉट ऑन वेब

कौन है वो CRPF जवान, जिसने गोलियों की बौछार में कूद बचा ली 3 साल के मासूम की जान?

सोपोर इलाके ( Terrorist Attack in Sopore ) में बुधवार सुबह CRPF की एक पार्टी पेट्रोलिंग पर निकली थी। तभी घात लगाकर बैठे आतंकियों ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इस मुठभेड़ ( Encounter in Sopore ) में CRPF 179 बटालियन के हेड कॉन्स्टेबल ( Head Constable ) शहीद हो गए हैं। वहीं, एक स्थानीय नागरिक की भी मौत हो गई।
 

Jul 01, 2020 / 11:11 pm

Vivhav Shukla

Meet The CRPF Jawan Who Rescued 3 Year-Old In Sopore Encounter

Meet The CRPF Jawan Who Rescued 3 Year-Old In Sopore Encounter

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) के सोपोर ( Sopore ) में आतंकियों के साथ हुए मुठभेड़ (Terrorist Attack in Sopore) में CRPF का एक जवान शहीद हो गया है, जबकि तीन अन्य जवान घायल हुए हैं। वहीं, एक स्थानीय के भी मारे जाने की खबर है। मारे गए नागरिक की पहचान बशीर अहमद के रूप में हुई है वह मुस्तफा कॉलोनी एचएमटी शहर का रहने वाला था।
Jammu Kashmir: Sopore में CRPF पार्टी पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद, स्थानीय की भी मौत

कश्मीर के सोपोर में हुए इस आतंकी हमले की सोशल मीडिया पर एक मार्मिक तस्वीर भी तेजी से वायरल हो रही है। जिसमें एक बच्चा बशीर अहमद की शव के पास रोत हुआ नजर आ रहा है। हालांकि सीआरपीएफ (Encounter in Sopore) के एक जवान ने एक बच्चे की जान बचा कर उसे सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया है। अब वह महफूज है और मां-पिता की गोद में है। अपनी जान पर खेल कर बच्चे को बचाने वाले सीआरपीएफ के इस जवान की सोशल मीडिया पर हर कोई तारीफ कर रहा है।
https://twitter.com/ANI/status/1278178612122959878?ref_src=twsrc%5Etfw

मीडियो रिपोर्ट के मुताबिक अपनी जान पर खेल कर मासूम की जान बचाने वाले जवान का नाम पवन कुमार चौबे (Pawan Kumar Choubey) है। वह एक कोबरा कमांडो (hard trained CoBRA Commando of CRPF) हैं। पवन ने साल 2010 में CRPF ज्वाइन किया था। वाराणसी (Varanasi) के रहने वाले पवन इससे पहले 203 कोबरा बटालियन का हिस्सा थे। ये बटालियन नक्सलवाद को खत्म करने के लिए बनाई गई है। जम्मू-कश्मीर में आने के बाद पवन 179 बटालियन से जुड़े थे। बुधवार की सुबह आतंकियों ने इसी बटालियन को निशाना बनाया था।

 
https://twitter.com/hashtag/JammuAndKashmir?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
एक अधिकारी ने बताया कि पवन (Pawan Kumar Choubey) साल 2016 से सोपोर ( Sopore ) में तैनात हैं और इससे पहले भी कई ऑपरेशन का हिस्सा रह चुके हैं। अधिकारी ने कहा कि जब आज आतंकियों ने मस्जिद से गोलीबारी शुरू की तो एक स्थानीय की जान चली गई। तभी पवन ने देखा की उसके शव के पास एक बच्चा बैठा रो हा है। इसके बाद उसने फौरन साथी जवानों की मदद से उसे बचाने निकल गया।
vcvcvcvc.jpg
अधिकारी ने बताया कि पवन ने वहां काफी अच्छा काम किया। उसने जब मासूम बच्चे को गोलियों में घिरा देखा तो वह उसके करीब गया, कवर लिया और अपनी तरफ बुलाने लगा। जैसे ही बच्चा उसे पास उसने लपक कर उसे पकड़ लिया।

Home / Hot On Web / कौन है वो CRPF जवान, जिसने गोलियों की बौछार में कूद बचा ली 3 साल के मासूम की जान?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो