scriptलॉकडाउन में हुआ निकाह, वीडियो कॉल के जरिए पूरी की गई रस्में | Nikah ceremony in lockdown completed through video call | Patrika News
हॉट ऑन वेब

लॉकडाउन में हुआ निकाह, वीडियो कॉल के जरिए पूरी की गई रस्में

औरंगाबाद में एक निकाह का आयोजन किया गया। इस शादी में तकरीबन 10 लोग शामिल थे। निकाह की सारी रस्में वीडियो कॉल के जरिए पूरी की गई।

Apr 04, 2020 / 11:27 am

Piyush Jayjan

Nikah Ceremony

Nikah Ceremony

नई दिल्ली। कोरोनावायरस ( Coronavirus ) पिछले कुछ दिनों से भारत में तेजी से अपने पैर पसार रहा है। ऐसे में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन किया गया है। इस लॉकडाउन ( Lockdown ) के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग ( Social Distancing ) की बात कही जा रही है।

मैगी के साथ खाई मक्के की रोटी तो लोगों ने कहा भगवान इस पापी के पेट पर चला दीजिए बाण

लॉकडाउन ( Lockdown ) के बीच महाराष्ट्र ( Maharastra ) के औरंगाबाद ( Aurangabad ) के रहने वाले एक मुस्लिम ( Muslim ) परिवार ने सोशल डिस्टसिंग ( Social Distancing ) के नियमों का जिस तरह से पालन किया है वह पूरे समाज के लिए मिसाल है।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

औरंगाबाद में एक निकाह का आयोजन किया गया। इस शादी में तकरीबन लोग शामिल थे। निकाह की खासियत ये रही कि सारी रस्में वीडियो कॉल के जरिए पूरी की गई। इसके साथ ही निकाह की मेहर की रकम भी वीडियो कॉल ( Video Call ) के जरिए दुल्हन और उनके घरवालों को सुनाया गया।

इतिहास के पन्नों में चार अप्रैल का दिन क्यों है खास, जानें इसके पीछे जुड़ी रोचक घटनाए

आपको बता दें कि भारत में कोरोनावायरस ( coronavirus s ) के संक्रमण बहुत तेजी से बढ़ रहा है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारत में पिछले 24 घंटे में 600से ज्यादा कोरोना ( Corona ) के मामले सामने आए हैं। वहीं मरने वालों की संख्या 68 पहुंच गई है।

Home / Hot On Web / लॉकडाउन में हुआ निकाह, वीडियो कॉल के जरिए पूरी की गई रस्में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो