scriptOptical Illusion: अगर आप खुद को समझते है स्मार्ट तो अभी बताएं इस चित्र में छिपी 7 गलतीयां, 99 प्रतिशत हुए फेल | Optical Illusion Fine Seven Mistakes In This Brainstorming Picture Only One Percent people Can Solve | Patrika News
हॉट ऑन वेब

Optical Illusion: अगर आप खुद को समझते है स्मार्ट तो अभी बताएं इस चित्र में छिपी 7 गलतीयां, 99 प्रतिशत हुए फेल

सोशल मीडिया पर हम अक्सर पहेलियां सुलझाने में लगे रहते हैं। अक्सर हमें बचपन में पहेलियां खेलते हुए देखा गया जहां हमें पहेलियों को सुलझाने में मजा आता था और हम इसे सॉल्व करते वक्त काफी एन्जॉय करते थे। ऑप्टीकल इल्यूजन में हम कई बार धोखा खा जाते हैं कि हमें दिखता कुछ है और होता कुछ हैं।

नई दिल्लीOct 03, 2022 / 05:18 pm

धीरज शर्मा

Optical Illusion Fine Seven Mistakes In This Brainstorming Picture Only One Percent people Can Solve

Optical Illusion Fine Seven Mistakes In This Brainstorming Picture Only One Percent people Can Solve

ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीर में छिपी चीज को ढूंढ़ना कभी-कभी बहुत मुश्किल हो जाता हैं। इसमें कई बार हमें दो या उससे ज्यादा चित्र देखने को मिलता है। उसमें हम सबसे पहले जिस चीज को देखते है उससे हमारे स्वभाव के बारे में पता चलता हैं। इसी तरह कुछ तस्वीरों में हमें वो चीज खोजना होती है, जो होती तो हमारे सामने ही है, लेकिन हमें पहली नजर में दिखाई नहीं देती है। गौर से जब हम देखते हैं तो हमें वो आसानी से दिख जाती है। लेकिन चुनौती होती है एक निश्चित समय में इस पहले ही हल खोजना। तो ऐसी ही एक पहेली वाली तस्वीर हम आपके साथ साझा कर रहे हैं। इस तस्वीर में आपके लिए जो चुनौती है यकीन मानिए इसे सुलझाने में 1 फीसदी लोग ही कामयाब हो सके।
इस तस्वीर में आपको 7 अंतर बताने हैं जो आपके लिए थोड़ा मुश्किल होने वाला हैं। चलिए आज हम आपके दिमाग और आंखो को परखते हैं कि आप चीजों को कितना ध्यान से देखते हैं।

आपके सामने जो तस्वीर है वो बेशक आपको एक जैसी लग रही हो लेकिन दोनों में कई सारी भिन्नताएं हैं जिसके लिए आपको ध्यान से इस तस्वीर को देखना होगा। ध्यान से देखने पर ही आप दोनों तस्वीर में गलतीयां निकाल पाएंगे। आपके पास सिर्फ 15 सेकंड्स हैं।

यह भी पढ़ें – Optical Illusion: इस तस्वीर में खोज कर दिखाएं किसका चेहरा है सबसे अलग, 3 सेकेंड में दिया जवाब तो आपकी नजरें हैं बाज से भी तेज

क्या आपको गलतीयां दिखीं?
इस ऑप्टिकल तस्वीर में छिपी सातों गलतियां आपको नजर आईं। अगर हां तो आपने बहुत ध्यान से इस चित्र को देखा हैं और दूसरों के मुकाबले आपका दिमाग काफी तेज है। यही नहीं आपका आईक्यू लेवल भी दूसरों से अच्छा है।

 
लेकिन अगर आप नहीं ढ़ूंढ़ पाए तो हम आपको बताते हैं। आप उपर तस्वीर में गोले देख रहे होगें अब आपको दोनों तस्वीरों में अंतर समझ में आ ही गया होगा।

optical_seven_mistakes.jpg
क्या आपको इस तस्वीर में 7 अंतर ढ़ूंढ़ने में सफलता मिली थी अगर हां तो आप जीनियस हैं। अब आप ये तस्वीरें अपने दोस्तो के साथ साझा करके उनके साथ भी ये गेम खेल सकते हैं।

यह भी पढ़ें – Optical Illusion: बर्गर की इस शॉप में छिपा हुआ है एक सैंडविच, क्या है आपमें है 5 सेकेंड में इसे ढूंढने का दम

Home / Hot On Web / Optical Illusion: अगर आप खुद को समझते है स्मार्ट तो अभी बताएं इस चित्र में छिपी 7 गलतीयां, 99 प्रतिशत हुए फेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो