scriptOptical Illusion: अगर 9 सेकंड में तस्वीर में छिपे नंबर 257 को ढूंढ दिया तो मान लेंगे कि आप हैं जीनियस | Optical Illusion Image: Can you find hidden number 257 in 9 seconds? | Patrika News
हॉट ऑन वेब

Optical Illusion: अगर 9 सेकंड में तस्वीर में छिपे नंबर 257 को ढूंढ दिया तो मान लेंगे कि आप हैं जीनियस

Optical Illusion Image: ऑप्टिकल इल्यूज़न वाली तस्वीरें अक्सर ही सोशल मीडिया पर ट्रेंड करती हुई दिखाई देती हैं। इन तस्वीरों की पहेली की वजह से ये तस्वीरें वायरल भी हो जाती हैं। ऑप्टिकल इल्यूज़न वाली इन तस्वीरों को देखकर दिमाग तो चकरा जाता है, पर इनकी पहेली सॉल्व करने में मज़ा भी आता है। साथ ही इन्हें सॉल्व करना दिमागी कसरत के लिए भी अच्छा माना जाता है। आइए इसी तरह की एक ऑप्टिकल इल्यूज़न वाली तस्वीर पर नज़र डालते हैं।

Dec 04, 2023 / 04:15 pm

Tanay Mishra

optical_illusion_2s7.jpg

Can you find hidden number 257 in above image?

ऑप्टिकल इल्यूज़न (Optical Illusion) यानी कि आँखों का धोखा। ऑप्टिकल इल्यूज़न वाली तस्वीरें अक्सर ही सोशल मीडिया पर ट्रेंड करती हुई दिखाई देती हैं। कई वेबसाइट्स पर भी हमें ऑप्टिकल इल्यूज़न की तस्वीरें देखने को मिलती हैं। सोशल मीडिया पर अपनी पहेली की वजह से इस तरह की तस्वीरें वायरल भी हो जाती हैं। ऑप्टिकल इल्यूज़न वाली तस्वीरों में बताई हुई एक चीज़ को तय समय में ढूंढना होता है और यही इसकी चुनौती होती है। ऐसा करना आसान नहीं होता। हालांकि कुछ लोग ऐसा कर भी लेते हैं पर तय समय में नहीं। कुछ लोग तय समय में ऐसा कर भी लेते हैं। ऑप्टिकल इल्यूज़न का यह खेल मज़ेदार होने के साथ ही दिमागी कसरत के लिए भी अच्छा है। आइए नज़र डालते हैं इसी तरह की एक ऑप्टिकल इल्यूज़न वाली तस्वीर पर, जिसमें आपको तस्वीर में छिपे हुए नंबर 257 को ढूंढ़ना है।


क्या तस्वीर में छिपे नंबर 257 को ढूंढ सकते हैं आप?

ऊपर दी हुई तस्वीर में कई सारे 2S7 दिए हुए हैं। पर इन सभी 2S7 के बीच नंबर 257 भी छिपा हुआ है। इसे अगर आपने 9 सेकंड में ढूंढ लिया तो हम मान जाएंगे कि आप जीनियस हैं।

आपकी मदद के लिए पेश है एक हिंट

अगर आप तस्वीर में छिपे नंबर 257 को नहीं ढूंढ पा रहे हैं तो हम आपकी मदद के लिए एक हिंट देते हैं। 257 तस्वीर में बीच से कुछ नीचे दाहिने ओर है।

क्या आपने ढूंढ लिया तस्वीर में छिपा 257?

क्या आपको तस्वीर में छिपा 257 मिला? और क्या आपको इसमें 9 सेकंड या इससे कम समय लगा? अगर हाँ, तो बहुत ही बढ़िया। अगर नहीं, तो निराश होने की कोई ज़रूरत नहीं। हम आपको बताते हैं कि तस्वीर में 257 कहाँ छिपा है।

कहाँ छिपा है तस्वीर में 257? आइए जानते हैं जवाब

तस्वीर में 257 कहाँ छिपा है, यह दिखाने के लिए हमने नीचे एक और तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में 257 पर रेड ओवल बना दिया है जिससे इसे आसानी से देखा जा सके।

Hindi News/ Hot On Web / Optical Illusion: अगर 9 सेकंड में तस्वीर में छिपे नंबर 257 को ढूंढ दिया तो मान लेंगे कि आप हैं जीनियस

ट्रेंडिंग वीडियो