scriptOptical Illusion: अगर 9 सेकंड में तस्वीर में Mine के बीच छिपे Nine को ढूंढ दिया तो मान लेंगे कि आप हैं जीनियस | Optical Illusion Image: Can you find hidden Nine in 9 seconds? | Patrika News
हॉट ऑन वेब

Optical Illusion: अगर 9 सेकंड में तस्वीर में Mine के बीच छिपे Nine को ढूंढ दिया तो मान लेंगे कि आप हैं जीनियस

Optical Illusion Image: ऑप्टिकल इल्यूज़न वाली तस्वीरें अक्सर ही सोशल मीडिया पर ट्रेंडिंग टॉपिक रहती हैं। ये तस्वीरें अपनी पहेली की वजह से वायरल भी हो जाती हैं। ऑप्टिकल इल्यूज़न वाली इन तस्वीरों को देखकर दिमाग तो चकरा जाता है, पर इनकी पहेली सॉल्व करना मज़ेदार भी होता है। साथ ही इन्हें सॉल्व करना एक तरह की दिमागी कसरत जैसा भी होता है। आइए इसी तरह की एक ऑप्टिकल इल्यूज़न वाली तस्वीर पर नज़र डालते हैं।

Dec 11, 2023 / 04:20 pm

Tanay Mishra

optical_illusion_hidden_nine.jpg

Can you find hidden Nine in above image?

ऑप्टिकल इल्यूज़न (Optical Illusion) को आँखों का धोखा भी कहते हैं। ऑप्टिकल इल्यूज़न वाली तस्वीरें अक्सर ही सोशल मीडिया पर ट्रेंडिंग टॉपिक रहती हैं। साथ ही कई वेबसाइट्स पर भी हमें ऑप्टिकल इल्यूज़न की तस्वीरें दिखाई देती हैं। ये तस्वीरें अपनी पहेली की वजह से सोशल मीडिया पर वायरल भी हो जाती हैं।। ऑप्टिकल इल्यूज़न वाली तस्वीरों की चुनौती यह होती है कि इनमें बताई हुई एक चीज़ को तय समय में ढूंढना होता है। ऐसा करना आसान नहीं होता। हालांकि कुछ लोग ऐसा कर भी लेते हैं पर तय समय में नहीं। कुछ लोग तय समय में ऐसा कर भी लेते हैं। ऑप्टिकल इल्यूज़न का यह खेल मज़ेदार होने के साथ ही दिमागी कसरत के लिए भी एक अच्छा ऑप्शन है। आइए नज़र डालते हैं इसी तरह की एक ऑप्टिकल इल्यूज़न वाली तस्वीर पर, जिसमें आपको तस्वीर में छिपे Nine को ढूंढ़ना है।


क्या तस्वीर में छिपे Nine को ढूंढ सकते हैं आप?

ऊपर दी हुई तस्वीर में कई सारे Mine दिए हुए हैं। पर इन सभी Mine के बीच एक Nine भी छिपा हुआ है। इसे अगर आपने 9 सेकंड में ढूंढ लिया तो हम मान जाएंगे कि आप जीनियस हैं।

आपकी मदद के लिए हम दे रहे हैं एक हिंट

अगर आप तस्वीर में छिपे Nine को नहीं ढूंढ पा रहे हैं तो हम आपकी मदद के लिए एक हिंट देते हैं। तस्वीर में छिपा यह Nine बीच से कुछ नीचे है।

क्या आपने मिला तस्वीर में छिपा Nine?

क्या आपको तस्वीर में छिपा Nine मिला? और क्या आपको इसमें 9 सेकंड या इससे कम समय लगा? अगर हाँ, तो बहुत ही बढ़िया। अगर नहीं, तो निराश होने की कोई ज़रूरत नहीं। हम आपको बताते हैं कि तस्वीर में Nine कहाँ छिपा है।

तस्वीर में कहाँ छिपा है Nine? आइए जानते हैं जवाब

तस्वीर में Nine कहाँ छिपा है, यह दिखाने के लिए हमने नीचे एक और तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में Nine पर व्हाइट मार्क भी बना दिया है जिससे इसे आसानी से देखा जा सके।

Hindi News/ Hot On Web / Optical Illusion: अगर 9 सेकंड में तस्वीर में Mine के बीच छिपे Nine को ढूंढ दिया तो मान लेंगे कि आप हैं जीनियस

ट्रेंडिंग वीडियो