scriptअमिताभ बच्चन के शो ‘KBC’ के नाम पर पाकिस्तानी गिरोह लोगों का लगा रहा था चूना, ऐसे झांसा देकर रहे थे लूट | Pak racket was cheating people in the name of KBC | Patrika News
हॉट ऑन वेब

अमिताभ बच्चन के शो ‘KBC’ के नाम पर पाकिस्तानी गिरोह लोगों का लगा रहा था चूना, ऐसे झांसा देकर रहे थे लूट

केबीसी शो ( KBC ) के नाम पर बनाया जा रहा था लोगों का उल्लू
दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) की क्राइम ब्रांच ने किया खुलासा

नई दिल्लीMar 06, 2020 / 03:35 pm

Piyush Jayjan

Amitabh Bachchan

Amitabh Bachchan

नई दिल्ली। भारत के सबसे बड़े क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति ( KBC ) में बारे में भला कौन नहीं जानता। कभी आपकी भी ख्वाहिश रही होगी कि इस शो में आप भी अपनी किस्मत आजमाने पहुंचे। खैर केबीसी में भाग आपने भाग लिया हो या नहीं लेकिन इस शो के नाम पर कई लोगों को उल्लू जरूर बनाया गया है।

अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan ) के शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के नाम पर ठगी करने वाले एक गिरोह का दिल्ली पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। ठगी का यह गिरोह पाकिस्तान से चलाया जा रहा था। दिल्ली पुलिस साइबर सेल ने गिरोह के तीन ठगों को दबोच लिया है, फिलहाल इस मामले में इनसे आगे की पूछताछ की जा रही है।

कोरोना से लड़ने के लिए लंदन में लोगों ने अपनाएं गज़ब तरीके, सिर पर बॉक्स लगाकर कर रहे है अपना बचाव..देखें फोटोज

दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) ने शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए बताया कि ऐसा पहली बार नहीं है, जब केबीसी के नाम पर किसी कोई रैकेट पकड़ा गया है। इससे पहले भी देश में ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का झांसा देकर कई लोगों को ठगा जा चुका है।

दिल्ली पुलिस के अनुसार यह पहला मौका है, जब इस तरह के रैकेट को चलाने वाले गिरोह ने केबीसी के नाम पर ठगी करने के लिए पाकिस्तान ( Pakistan ) को अपना अड्डा बनाया। पाकिस्तान से ठगी से इस अड्डे को चलाने का भंडाफोड़ दिल्ली पुलिस की साइबर ब्रांच ने किया है।

Coronavirus से लड़ने वाले ईरानी डॉक्टर्स ने ‘मीका के गाने’ पर हिलाई कमरियां, वायरल हुआ Video

इसलिए अब आप भी ध्यान रखिए जब आपको कोई भी इस तरह का कॉल आए जिसमें आपको झांसा देने की कोशिश की जाए तो बगैर सोचे समझे अपनी डिटेल्स साझा करने से बचें। इसके साथ ही किसी भी इंटरनेशनल नंबर से कॉल आने पर सचेत रहें, वरना इनका अगला शिकार आप भी हो सकते है।

Home / Hot On Web / अमिताभ बच्चन के शो ‘KBC’ के नाम पर पाकिस्तानी गिरोह लोगों का लगा रहा था चूना, ऐसे झांसा देकर रहे थे लूट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो